SSC CGL Exam 2023 : सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रिजल्ट पर लटकी तलवार, देखिए रिपोर्ट


SSC CGL EXAM 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 की परीक्षा के बाद रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए रिजल्ट से पहले एक बुरी खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर में परीक्षा में गड़बड़ी की सूचना है। जिसके चलते अब सीजीएल टियर 2 के परिणाम पर तलवार लटक सकती है। अगर आप भी कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं, तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर क्या है पूरी खबर...

परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप (Allegations of irregularities in examination) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 के रिजल्ट से पहले परीक्षा में गड़बड़ी की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां खबर में बताया गया है कि कर्मचारी चयन आयोग सीजीएल टियर 2 का परिणाम इसलिए जारी नहीं कर रहा है, क्योंकि सीजीएल टियर 2 की परीक्षा में गड़बड़ी हुई है, जिसके चलते परिणाम को रोक दिया गया है। लेकिन खबर में यह नहीं बताया गया है कि परीक्षा में किस प्रकार की गड़बड़ी हुई है, जिसके चलते रिजल्ट को रोका गया है। यही कारण है कि अभ्यर्थी लगातार इस खबर को लेकर परेशान हैं। 

टियर 2 को लेकर देखिए रिपोर्ट (See report regarding Tier 2) -

अगर आप भी सीजीएल टियर 2 को लेकर सामने आ रही खबर को लेकर परेशान हैं, जिसमें बताया गया है कि परीक्षा में गड़बड़ी हुई है, तो यह रिपोर्ट आपको जरूर देखनी चाहिए। बता दें कि जैसे ही परीक्षा में गड़बड़ी वाली खबर सामने आई, तो इस खबर की हकीकत जानने के लिए तमाम बिंदुओं पर रिसर्च की गई। जहां इस रिसर्च में पता चला कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा फिलहाल ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है, जिसमें यह बताया गया हो कि परीक्षा में गड़बड़ी के चलते रिजल्ट को रोका गया है।

तीन तिथियों में हुई परीक्षा (Exam held on three dates) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अधिसूचना जारी करते हुए कर दिया गया था। जहां परीक्षा 25 अक्टूबर से ही शुरू कर दी गई थी। जारी अधिसूचना में बताया गया था कि कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-2 के लिए परीक्षा का आयोजन अक्टूबर माह में ही किया जायेगा। जहां यह परीक्षा 25 अक्टूबर से शुरू होकर 27 अक्टूबर 2023 तक चली। बता दें कि 3 दिन आयोजित हुई इस परीक्षा में अभ्यर्थियों को निर्धारित समय पर ही उपस्थित होना अनिवार्य था। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT