UP Polytechnic Result 2023: UP Polytechnic प्रवेश परीक्षा परिणाम का इंतजार खत्म , आज घोषित हो सकते हैं नतीजे


 UP Polytechnic Result 2023 : UP Polytechnic प्रवेश परीक्षा परिणाम का इंतजार अब खत्म होने वाला है। संभावना है कि नतीजों का एलान जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट में उम्मीद की जा रही है कि नतीजे आज 16 अगस्त, 2023 को भी घोषित हो सकते हैं। हालांकि, इस संबंध में ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (Joint Entrance Examination Council, Uttar Pradesh) की ओर से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन उम्मीद यही है कि आज परिणाम का एलान हो सकता है। अब चूंकि तिथि अभी कंफर्म नहीं है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर विजिट करते रहें, जिससे उन्हें ताजा अपडेट मिल सके।

UP Polytechnic Result 2023: इन तिथियों में हुई थी परीक्षा -

UP Polytechnic प्रवेश परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त से 6 अगस्त, 2023 तक किया गया था। इसके बाद प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की गई थी। उत्तरकुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को इसे चेक करने के बाद आपत्ति उठाने का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवारों को इसके लिए 11 अगस्त, 2023 तक का समय दिया गया था। इसके बाद से अब नतीजों की राह देखी जा रही है। नतीजों के साथ-साथ फाइनल आंसर-की भी रिलीज हो सकती हैं। वहीं, नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार पोर्टल https://jeecup.admissions.nic.in पर चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके नतीजे देख सकते हैं।

UP Polytechnic Result 2023: UP Polytechnic प्रवेश परीक्षा परिणाम ऐसे कर पाएंगे चेक -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट--jeecup.admissions.nic.in पर जाना चाहिए। इसके बाद, दिखाई देने वाले होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें लिखा है JEECUP Result 2 2023। इसके बाद अब स्क्रीन पर एक नया लॉगिन पेज खुलेगा। अपना रोल नंबर और पासवर्ड एंटर करें। अब आपके सामने रिजल्ट की प्रति खुलकर सामने आ जाएगी। इसके बाद आप उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT