Navy Agniveer Vacancy: नेवी अग्निवीर भर्ती का 10वीं पास युवाओं के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन 13 मई से शुरू

 


नेवी अग्निवीर में भर्ती के लिए बड़ी खुशखबरी! अब 10वीं पास युवाओं को मौका मिल रहा है। नेवी अग्निवीर द्वारा भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसमें युवाओं को 13 मई से आवेदन करने का मौका मिलेगा। यह भर्ती के लिए उम्मीदवारों को विभिन्न पदों पर आवेदन करने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। 

नेवी अग्निवीर के इस भर्ती प्रक्रिया में योग्यता मानदंडों का पालन किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों को नौकरी के लिए चयनित किया जाएगा। यह नौकरी का अवसर उन युवाओं के लिए है जो रक्षा क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं। इसमें आवेदन करने के लिए युवाओं को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा।

Navy Agniveer भर्ती का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 10वीं पास युवाओं के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 13 मई से शुरू होंगे जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है।

Navy Agniveer भर्ती के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए फिलहाल की बहुत थी बड़ी और खुशखबरी है हाल ही भारतीय नौसेना के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑल इंडिया के लिए नेवी अग्नि वीर भारती का नोटिफिकेशन 300 पदों के लिए जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन करने वाले योगी और इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित समय तिथि के साथ ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 मई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 27 मई तक रखी गई है। 

Navy Agniveer भर्ती आवेदन शुल्क 

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु 649 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन शुल्क के भुगतान को करना होगा।

Navy Agniveer भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का जन्म 1 नवंबर 2003 से लेकर 30 अप्रैल 2007 के बीच होना चाहिए। 

Navy Agniveer भर्ती शैक्षिक योग्यता

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 50% अंकों के साथ कक्षा दसवीं पास होनी चाहिए। 

Navy Agniveer भर्ती चयन प्रक्रिया 

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा (CBE) जिसे भारतीय नौसेना प्रवेश परीक्षा (INET) भी कहा जाता है , उसके बाद दूसरे चरण में शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण (पीएफटी) और दस्तावेज़ सत्यापन उसके बाद तीसरे चरण में मेडिकल जांच होगी इस प्रकार अभ्यार्थियों का होगा चयन। 

Navy Agniveer भर्ती आवेदन प्रक्रिया

नेवी अग्निवीर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर क्लिक करके आवेदन फॉर्म ओपन करना है।  

सबसे पहले ध्यान रखें विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य चेक करें उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें वह ऑनलाइन आवेदन फार्म में पूछे गई सभी जानकारी को ठीक से भरें।

आवेदन फार्म में पूछे गए सभी जानकारी को भरने के बाद आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें उसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें।

Navy Agniveer MR Vacancy Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 27 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:-

https://www.joinindiannavy.gov.in/files/Advt_Agniveer_MR_02_24_Hindi.pdf

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT