UPPSC BEO 2024 Recruitment: खंड शिक्षा अधिकारी के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, बीएड वाले अभ्यर्थी कर सकेगें आवेदन

UPPSC BEO 2024 Recruitment: खंड शिक्षा अधिकारी के सैकड़ों पदों पर निकली भर्ती, बीएड वाले अभ्यर्थी कर सकेगें आवेदन...

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा खण्ड शिक्षा अधिकारी BEO के पदो पर विज्ञापन जारी किया जाना था खण्ड शिक्षा अधिकारी की भर्ती का विज्ञापन का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आयोग को आगामी खण्ड शिक्षा अधिकारी परीक्षा हेतु शासन विभाग से अधियाचन प्राप्त हुए हैं अधियाचन मे प्राप्त विसंगतियों के संबंध में शासन विभाग से पत्राचार किया जा रहा है विसंगतियों के निराकरण के बाद विज्ञापन यथा समय आयोग की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा रिक्तियों का विवरण श्रेणी वार तैयार न होने के कारण वांछित सुचना अभी देय नहीं है। खण्ड शिक्षा अधिकारी के पदो पर आवेदन करने के लिए स्नातक के साथ BED की डिग्री होना अनिवार्य है। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष निर्धारित होगी आवेदन शुल्क के रूप में 125 रूपये देने होंगे और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को OTR नंबर रखना अनिवार्य होगा। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC से सम्बन्धित खबरें 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा 17 मार्च 2024 दिन रविवार को दो पालियों मे आयोजित होने वाली पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC ने अपना वार्षिक परीक्षा कैलेंडर जनवरी 2024 में जारी किया था उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी वार्षिक परीक्षा कैलेंडर में आरओ और एआरओ प्रारंभिक परीक्षा पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा आरओ और एआरओ मुख्य परीक्षा पीसीएस 2024 मुख्य परीक्षा सहित विभिन्न परीक्षाओं की तिथियां घोषित की गई थी। वार्षिक परीक्षा कैलेंडर के अनुसार ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा आरओ RO एआरओ ARO प्रीलिम्स परीक्षा 11 फ़रवरी 2024 दिन रविवार को प्रदेश के 58 जिलों में दो पालियों में आयोजित की गई थी। और अब 17 मार्च 2024 को पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जानी थी किंतु 11 फ़रवरी 2024 को आयोजित हुई आरओ RO एआरओ ARO प्रीलिम्स परीक्षा को पेपर लीक के चलते रद्द कर दिया गया। और पीसीएस 2024 प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब इन पदों पर आवेदन किए हुए उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथियां घोषित होने का बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीसीएस और आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा जुलाई माह में आयोजित की जाएगी जल्द ही उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग अपना नया वार्षिक परीक्षा कैलेंडर जारी कर सकता है। 

कब आयोजित हो सकती है PCS PRELIMS और RO ARO RE EXAM प्रीलिम्स परीक्षा 

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा 21 जुलाई को आयोजित की जा सकती हैं पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होने के बाद ही आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन किया जाएगा मीडिया रिपोर्ट की माने तो आरओ एआरओ री एग्जाम भी जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जा सकती है। दोनो ही प्रारंभिक परीक्षा कुछ दिनो के अंतराल में ही आयोजित होगी हालांकि आने वाले सप्ताह आधिकारिक तिथि घोषित हो जायेगी

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT