UP Board Result 2024: खत्म होने वाला है इंतजर कभी भी आ सकती है यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट की Date

उत्तर प्रदेश शिक्षा बोर्ड (UP Board) ने घोषित किया है कि 2024 के बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा करने का समय निकट है। 10वीं के रिजल्ट की तारीख 30 अप्रैल को होगी, जबकि 12वीं के छात्रों का परिणाम 3 मई को घोषित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश बोर्ड से हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स के लिए रिजल्ट घोषित किये जाने से संबंधित महत्वपूर्ण खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम तैयार किए जाने की प्रक्रिया अब अंतिम दौर में है। बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल के निर्देश पर क्षेत्रीय अपर सचिवों ने मूल्यांकन के दौरान परीक्षकों द्वारा स्टूडेंट्स को दिए गए अंकों का मिलान भी कर लिया गया है। अब बोर्ड की ओर से रिजल्ट अगले सप्ताह की शुरुआत में घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट बोर्ड के अध्यक्ष द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित किया जायेगा।

UPMSP Class 10, 12 Results 2024: खत्म होने वाला है इंतजार

 यूपी बोर्ड द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। इसके बाद 55 लाख स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो जाएगा।

UPMSP Result 2024 Date : कभी भी आ सकती है यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट की डेट

 यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 की डेट का ऐलान UPMSP द्वारा अब कभी भी किया जा सकता है।

UP Board 10th, 12th Result 2024: रिजल्ट की तैयारियों में जुटा UPMSP

यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर के 55 लाख स्टूडेंट्स के लिए परीक्षाफल की तैयारियां UPMSP द्वारा की जा रही हैं, जो कि अंतिम चरण में हैं।

UP Board 10th, 12th Result 2024: UPMSP की तैयारियां अंतिम चरण में

 यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 घोषित किए जाने की UPMSP की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं।

UP Board Result 2024: लिंक results.upmsp.edu.in पर

 UPMSP द्वारा यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2024 लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, results.upmsp.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा।

परीक्षा प्राधिकरण के बयान:

परीक्षा प्राधिकरण ने इस बारे में एक बयान जारी किया है, जिसमें छात्रों को उनके परिणाम के बारे में सूचित किया गया है। छात्रों को धैर्य बनाए रखने और परिणामों की घोषणा के लिए तैयार रहने का आग्रह किया गया है।

छात्रों की उम्मीदें:

यह सूचना उन सभी छात्रों के लिए आत्मविश्वास और उत्साह का कारण बनी है, जो अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें अपने भविष्य के लिए नई दिशा देने वाले ये परिणाम अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:

यूपी बोर्ड के छात्रों के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन होगा। इस घोषणा के बाद, छात्रों को नतीजों के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी और वे अपने भविष्य की योजना कर सकेंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें- 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT