दिल्ली के DTTDC, NDMC, MCD, WCD, एक्साईज और अन्य विभागों में 1499 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन



दिल्ली में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदावरों के लिए काम की खबर। दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों और निगमों में विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी के कुल 1499 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 19 मार्च 2024 से आमंत्रित किए जा रहे हैं। दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) द्वारा की जा रही इस भर्ती (DSSSB Recruitment 2024) के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 17 अप्रैल 2024 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर आज रात 11.59 बजे तक अप्लाई कर सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2024: इन विभागों में ह
रही है भर्ती

DSSSB द्वारा इस भर्ती के लिए 5 मार्च 2024 को जारी अधिसूचना (सं.05/2024) के अनुसार जिन विभागों व निगमों में ग्रुप बी / सी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, उनमें निम्नलिखित शामिल हैं:-

दिल्ली पर्यटन एवं यातायात विकास निगम लिमिटेड (DTTDC)

नई दिल्ली नगर निगम (NDMC)

दिल्ली नगर निगम (MCD)

महिला एवं बाल विकास विभाग (WCD)

उत्पाद शुल्क, मनोरंजन एवं लग्जरी कर (EELT)

दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (DUSIB)

शिक्षा निदेशालय

श्रम विभाग

यातायात विभाग

उर्दू अकादमी

नागरिक रक्षा निदेशालय

दिल्ली में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

सरकार ने बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन के आज अंतिम दिन की घोषणा की है। इस घोषणा के तहत, दिल्ली पर्यटन और पर्यावरण विकास निगम (DTTDC), नगर निगम (NDMC, MCD), महिला और बाल विकास विभाग (WCD), एक्साइज और अन्य विभागों में कुल 1499 सरकारी पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

सबसे अधिक पदों की संख्या

इन आवेदनों में से सबसे अधिक पदों की संख्या DTTDC में है, जहां 550 पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। इसके बाद NDMC और MCD में 400 पदों के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं।

विभागीय विवरण

 ये सरकारी पदों की भर्ती के लिए विभागों ने विभिन्न पदों के लिए योग्यता मानदंड और अन्य जरूरी जानकारियां जारी की हैं। आवेदन करने वालों को अंतिम तिथि और आवश्यक दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह दी जा रही है।

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं और आवेदन प्रक्रिया के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विवरण प्राप्त कर सकते हैं। सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाने का सलाह दिया जा रहा है।

DSSSB Recruitment 2024: इन स्टेप में करें अप्लाई

ऐसे में जो उम्मीदवार DSSSB द्वारा विज्ञापित पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल, dsssbonline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पोर्टल पर पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें-

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT