SSC GD pass marks 2024: महत्वपूर्ण खबर, वायरल हुआ चयन सूची, पदों में वृद्धि के नोटिस जारी

SSC GD Pass Marks 2024: एसएससी जीडी कांस्टेबल का परीक्षा दे चुके छात्रों का उत्तर कुंजी जारी होने के बाद लगातार छात्र सर्च करने लगे SSC GD Passing Marks 2024 के बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं छात्रों को जानना बहुत ही जरूरी है की एसएससी जीडी कांस्टेबल का पासिंग मार्क्स यह कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है इसके बारे में जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से देने वाले हैं।

Staff Selection Commission (SSC) ने 2024 में एसएससी जीडी परीक्षा के पास मार्क्स की घोषणा की है। इस महत्वपूर्ण घोषणा के बाद, चयन सूची वायरल हो गई है और इसमें अब एक बड़ी वृद्धि देखने को मिल रही है। इसके साथ ही, पदों में वृद्धि के संबंध में एक नोटिस भी जारी किया गया है।

यह घोषणा उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। इससे संभावित उम्मीदवारों को अधिक अवसर मिलेंगे और उनकी स्थिति में उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी। अब उम्मीदवारों को इस संदेश का बेसब्री से इंतजार है कि वे अपने परीक्षा परिणाम की जानकारी के लिए चयन सूची की सत्यता करें।

जैसा कि छात्रों को पता है इस बार 26146 पदों पर ही चयन प्रक्रिया होना है पिछले वर्ष की माने तो पदों में बढ़ोतरी होने से छात्रों को बहुत बड़ा लाभ मिला था इस बार भी सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है कि इस बार भी एसएससी जीडी कांस्टेबल का पड़ा में बढ़ोतरी देखने को मिल सकता है यह अपडेट कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर होने वाला है।

जानकारी के लिए बता दे कि इस बार परीक्षा दोबारा भी आयोजित की गई थी लेकिन सभी छात्रों को परीक्षा में शामिल नहीं किया गया था उन्हीं छात्रों को शामिल किया गया था जिनके सेंटरों में टेक्निकल प्रॉब्लम देखने को मिला था यह जानकारी कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस के आधार पर अपडेट किया गया था यह परीक्षा 30 मार्च को आयोजित की गई थी परीक्षा समाप्त होते ही एसएससी जीडी कांस्टेबल का उत्तर कुंजी 3 अप्रैल को ही जारी किया गया था।

यह उत्तर कुंजी 10 अप्रैल तक छात्र अपने मोबाइल में देख पाए थे फिर एसएससी जीडी कांस्टेबल का उत्तर कुंजी का लिंक हटा दिया गया था छात्र लगातार सर्च करने लगे एसएससी जीडी का पासिंग मार्क्स कितने पर छात्रों का सिलेक्शन होने वाला है यदि आप भी एसएससी जीडी कांस्टेबल का सिलेक्शन लिस्ट डाउनलोड करना चाहते हैं।

SSC GD Pass Marks 2024

तो इस पोस्ट को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें इस पोस्ट में कट ऑफ के बारे में जानकारी दिया गया है एसएससी जीडी कांस्टेबल का रिजल्ट या फिजिकल डेट के बारे में भी जानकारी दी गई है यह आर्टिकल आपके लिए महत्वपूर्ण होने वाला है इसी आर्टिकल में एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती को लेकर पूरी जानकारी देख सकेंगे।

SSC GD Pass Marks 2024: Overview

Post Name SSC GD Pass Marks 2024

भर्ती बोर्ड कर्मचारी चयन आयोग

परीक्षा का नाम SSC GD Bharti

पदों की संख्या 26146

परीक्षा मोड Online 

SSC GD Pass Marks 2024

परीक्षा की तिथि 20 फरवरी से 12 मार्च तक

Re Exam Date CBT 30 मार्च

SSC GD Answer Key जारी होने की तिथि Out 

Official Website ssc.nic.in

SSC GD Passing Marks जाने

कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एसएससी जीडी कांस्टेबल का पासिंग मार्क्स निर्धारित की जाती है यह पासिंग मार्क्स ऑफिशल नोटिस पर दिया गया है ओबीसी एससी एसटी कैटेगरी छात्रों का पासिंग मार्क्स 20% ही दिया गया है वहीं सामान्य केटेगरी की बात करें तो 30% रखा गया है।

जानकारी के लिए बता दे की कम नंबर वालों का छात्रों का फायदा होता है यदि उनके शिफ्ट में कठिन प्रश्न पूछे गए हैं तो उन छात्रों को लाभ मिलने वाला है ऐसे छात्रों को 10 से 15 नंबर नॉर्मलाइजेशन में फ्री मिलता है यह फ्री नंबर कैटेगरी पर भी निर्भर करता है यह सभी अपडेट स्कोर कार्ड में देखने को मिलता है स्कोर कार्ड अभी कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा जारी नहीं किया गया है।

बहुत ही जल्द एसएससी जीडी का स्कोर कार्ड जारी कर दिया जाएगा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा न्यूनतम 30 प्रतिशत ही रखा गया है पिछड़ा वर्ग अभ्यर्थियों का भी मौका दिया गया है 20 परीक्षा थी अंक हासिल होने वाले छात्रों का पास माने जाएंगे इससे कम अंक पाने वाले छात्र फेल माने जाएंगे फेल होने वाले छात्रों को फिर से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

SSC GD Constable Selection List 2024

जानकारी के लिए छात्रों को बताते चलें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल का सिलेक्शन लिस्ट अभी जारी नहीं किया गया है यह लिस्ट कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर बहुत ही जल्द देखने को मिलेगा कभी भी एसएससी जीडी कांस्टेबल का सिलेक्शन लिस्ट जारी हो सकता है।

लगातार सोशल मीडिया पर फर्जी एसएससी जीडी कांस्टेबल का फिजिकल नोटिस वायरस की जा रही है यह पूरी तरह फेक है इस पर छात्र ध्यान ना दिन छात्रों को जानना जरूरी है कि एसएससी जीडी कांस्टेबल का फिजिकल डेट कर्मचारी चयन आयोग की अधिकारी वेबसाइट पर बहुत ही जल्द देखने को मिल सकता है।

SSC GD Constable Cut Off 2024 Expected

एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा दे चुके छात्रों को जानना जरूरी है एसएससी जीडी कांस्टेबल का कट ऑफ क्या रहने वाला है कितने नंबर पर छात्रों को सिलेक्शन मिलेगी जानकारी के लिए बताते चलें कि एसएससी जीडी कांस्टेबल कट ऑफ उनके कठिन शिफ्ट कैटिगरी निकल गई पद इन सभी पर डिपेंड रहती है अभी तक कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर एसएससी जीडी कांस्टेबल का कट ऑफ जारी नहीं किया गया है यह कट ऑफ बहुत ही जल्द जारी की जाएगी।

SSC GD Score Card 2024 Out Click Here

SSC GD Result Date 2024 Click Here

SSC GD Passing Marks 2024 Click Here

SSC GD Normalization Marks 2024 Click Here

Official Website Click Here

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT