Electricity Department Vacancy: बिजली विभाग में निकली बिना परीक्षा 10000+ भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

Electricity Department Vacancy: CG राज्य पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ओर से 156 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर offline आवेदन की प्रक्रिया पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय सरकार ने बिजली विभाग में बिना परीक्षा के 10000+ पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार  ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती विभिन्न पदों पर होगी जैसे कि तकनीकी सहायक, लाइनमैन, जेई, और अन्य। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख तथा अन्य जानकारियों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करनी चाहिए।

यह बड़ी संख्या में रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी होने से बेरोजगारों को बड़ी संधि प्राप्त होगी। बिजली विभाग की इस भर्ती के जरिए सरकार ने विभिन्न राज्यों में बिजली सेवाओं को मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। इसके साथ ही, यह भर्ती बेरोजगारों के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करेगी जिससे वे अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सकते हैं।

CG राज्य पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की ओर से भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है नोटिफिकेशन की जानकारी के अनुसार 156 पदों पर बहाली की जाएगी इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो निश्चित तिथि से पहले अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।Electricity Department Vacancy

Electricity Department Vacancy आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और वर्तमान में गतिमान है आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है जो भी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं तो 26 अप्रैल तक अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करनी हेतू किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा सभी अभ्यर्थी बिना किसी आवेदक शुल्क के अप्लाई कर सकते हैं।

पदों का विवरण

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रेजुएट अप्रेंटिस, डिप्लोमा अप्रेंटिस, ग्रेजुएट नॉन इंजीनियरिंग के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है पदों का विस्तृत विवरण देखने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक योग्यता पदों के अनुसार निर्धारित की गई है शैक्षणिक योग्यता का विस्तृत विवरण आधिकारिक नोटिफिकेशन में देख सकते हैं।

सिलेक्शन प्रोसेस

इस वैकेंसी के लिए अभ्यर्थियों का सिलेक्शन मेरिट बेस पर किया जाएगा इसके लिए किसी भी परीक्षा का आयोजन नहीं होगा।

स्टाइपेंड

चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को ₹9000 प्रतिमाह सरीपेन्ड दिया जाएगा।

1. चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर माह ₹9000 की सरीपेन्ड दी जाएगी।

2. यह सरीपेन्ड चयनित कर्मचारियों को उनके नियुक्ति के पश्चात दी जाएगी।

3. ₹9000 की सरीपेन्ड का उद्देश्य चयनित कर्मचारियों की आर्थिक सहायता करना है।

4. यह नई नीति अभ्यर्थियों को विभाग में उत्तीर्ण होने के बाद भी लाभ प्रदान करेगी।

5. इस नीति के तहत, चयनित कर्मचारियों को मासिक सरीपेन्ड के रूप में ₹9000 का लाभ मिलेगा।

आवेदन कैसे करें

जो की उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं तो नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी को स्टेप बाय स्टेप चेक करें इसके बाद offline आवेदन फार्म फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरे और अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें इसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर निर्धारित तिथि से पहले भेज दें।

1. नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

2. स्टेप-बाय-स्टेप चेक करें कि आपके पास सभी आवश्यक दस्तावेज़ उपलब्ध हैं।

3. ऑफ़लाइन आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी भरें, जैसे कि नाम, पता, शिक्षा योग्यता, आदि।

4. सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करें, जैसे कि आधार कार्ड, शिक्षा प्रमाण पत्र, आदि।

5. नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर आवेदन फार्म को निर्धारित तिथि से पहले भेज दें।

Official Website Click Here

Official Notification Click Here

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT