CTET Answer Key Out: इस Direct Link से डाउनलोड करे आंसर की, इस दिन जारी होंगे सीटीईटी जनवरी के परिणाम

CTET Answer Key Out: इस Direct Link से डाउनलोड करे आंसर की, इस दिन जारी होंगे सीटीईटी जनवरी के परिणाम...

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा जारी सूचना के अनुसार ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की गई प्रतियां तथा उत्तर कुंजी का प्रदर्शन और उत्तर कुंजी की चुनौती के संदर्भ में नोटिस जारी की गई है 21 जनवरी 2024 को आयोजित सीटेट में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उम्मीदवारों की ओएमआर पुस्तिका की स्कैन की गई प्रतियां और उत्तर कुंजी वेबसाइट ctet.nic.in पर 7 फरवरी 2024 से 10 फरवरी 2024 के मध्य उपलब्ध रहेगी च प्रश्नों पर चुनौती देने के लिए प्रति प्रश्न ₹1000 चुनौती शुल्क भी जमा करना होगा 10 फरवरी 2024 के बाद कोई भी आपत्ती स्वीकार नहीं की जाएगी उम्मीदवार जिन्हे अपने उत्तर कुंजी का मिलान करना है और किसी प्रश्न पर आपत्ति करनी है वह  सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर  ctet.nic.in पर क्लिक करने के बाद अपना ओमर पत्र डाउनलोड करें उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से भी अपना आंसर की का मिलान कर सकते हैं और उसके बाद प्रश्नों पर 10 फरवरी 2024 के पहले आपत्ति दर्ज कर सकते हैं। 

CTET Answer Key NOTICE

Direct Link:- https://cbseit.in/cbse/2024/ctetkey/

हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार 20 फरवरी 2024 को सीटेट जनवरी 2024 के दोनों शिफ्ट का परिणाम यानी दोनों वर्ग माध्यमिक और प्राथमिक वर्ग का परिणाम साथ में जारी किया जाएगा  उम्मीदवार आधिकारिक परिणाम सीटेट यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से या रोल नंबर के माध्यम से देख सकेंगे। 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी जनवरी 2024 की पहली पाली माध्यमिक वर्ग की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक आयोजित की गई। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड में निर्देश जारी किया गया था कि अभ्यर्थी निर्धारित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से 2 घंटे पहले पहुंचे क्योंकि 1 घंटे पहले ही परीक्षा शुरू होने के गेट बंद कर दिया जाएगा 8:30 बजे के बाद परीक्षा केंद्र का गेट बंद कर दिया गया था। सभी परीक्षार्थियों को अंदर ले लिया गया था। जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की गई इस बार परीक्षा आयोजित करने में बदलाव किया गया था।

क्या हुआ था महत्व पूर्ण बदलाव 

हर बार केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई द्वारा प्राथमिक वर्ग कक्षा 1 से 5 की परीक्षा पहली पाली में सुबह 9.30 बजे से 12 बजे तक आयोजित की जाती थी। किंतु इस बार पहली पाली में सीबीएसई द्वारा माध्यमिक वर्ग कक्षा 6 से 8 तक की परीक्षा आयोजित की गई थीं और दूसरी पाली में प्राथमिक वर्ग कक्षा 1 से 5 तक की परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की गई थी सीटीईटी जनवरी (CTET JANUARY 2024) परीक्षा पूरे देश में 135 शहरों में हजारों परीक्षा केंद्र पर आयोजित की गई।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT