BPSC TRE 3.0 News: बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद की प्रेस कांफ्रेंस, शिक्षक बहाली फेज 3 को लेकर बताई ये बाते

BPSC TRE 3.0 News: बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद की प्रेस कांफ्रेंस, शिक्षक बहाली फेज 3 को लेकर बताई ये बाते...

शिक्षक बहाली फेज 3 को लेकर बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद जी का प्रेस कॉन्फ्रेंस 

7 से 17 मार्च तक होगी शिक्षक बहाली परीक्षा 

10 से 23 फरवरी तक ऑनलाईन आवेदन की तिथि

बिहार शिक्षक भर्ती तीसरे चरण के विज्ञापन बिहार लोक सेवा आयोग बीपीएससी द्वारा 10 फ़रवरी 2024 को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा भी बीपीएससी ही आयोजित करने जा रही है रिक्त पदों की संख्या बिहार लोक सेवा आयोग को शिक्षा विभाग द्वारा सौंप दिया गया था अब जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग और शिक्षा विभाग के बीच बैठक होने के बाद बिहार लोक सेवा आयोग रिक्त पदों के सापेक्ष विज्ञापन जारी कर देगा और तीसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार लगभग 76 हज़ार से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी किया जा सकता हैं  हालांकि अभी बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने रिक्त पदों की संख्या की कोई जानकारी नहीं दी है कि कितने रिक्त पदों का अधियाचन बीपीएससी को प्राप्त हुआ है और कितने पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा हालांकि दूसरे चरण के शिक्षक भर्ती परीक्षा में भी 14000 पद रिक्त बचे हुए हैं जिन पर नियुक्तियां नही हो सकी है और उन पदों पर सप्लीमेंट्री परिणाम भी जारी नही किया गया था अब उन रिक्त पदों को भी तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती मे जोड़ दिया जाएगा इस प्रकार कुल मिलाकर 76 हज़ार से अधिक पदो के लिए विज्ञापन जारी किया जा सकता हैं।  

क्या है पूरी खबर

बिहार सरकार द्वारा बिहार शिक्षक तीसरे चरण की भर्ती का आदेश जारी कर दिया गया है बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा यह भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी जैसे कि पहले और दूसरे चरण की भर्ती प्रक्रिया बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा पूरी की जा चुकी है तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती भी बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ही आयोजित की जाएगी जिसके लिए विवरण का विवरण तैयार कर लिया गया है। TRE 3.0 में डोमिसाइल लागू नहीं होगी। पूरे भारत के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

अगस्त 2024 में पुनः होगी 1 लाख से 1.5 लाख पदों पर बहाली। हाल ही मे मीडिया से बातचीत करते हुए एसीएस के के पाठक ने बताया कि तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के बाद चौथे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा भी अगस्त में आयोजित की जाएगी एक लाख पदों के लिए अगस्त माह में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी और सितंबर माह तक प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT