UPSSSC PET 2023 Final Answer Key Result Out See Details, check Direct Link

 


UPSSSC PET 2023 Final Answer Key Result Out See Details, check Direct Link...

बीस लाख से अधिक उम्मीदवारों का इंतजार समाप्त होने वाला है उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने आज PET 2023 परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है जल्द ही वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिया जाएगा परिणाम आज रात तक या कल दो से तीन दिन में परिणाम देखने को मिल सकता है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पिकप भवन गोमती नगर द्वारा जारी सूचना के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 28 व 29 अक्टूबर 2023 को दो-दो पालियों मे आयोजित की गई थी उसके बाद आयोग द्वारा दिनांक 6 नवंबर 2023 को लिखित परीक्षा के मास्टर सेट की तिथि व पालीवार प्रोविजनल उत्तर कुंजी जारी की गई थी उत्तर कुंजी देखे जाने एवं आपत्ति दर्ज कराए जाने हेतु लिंक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया था आपत्तियां लेने के पश्चात अब आज उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी है जिसका परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।  उम्मीदवार upsssc.gov.in पर परिणाम और उत्तर कुंजी का मिलान कर सकते है। 

क्या है पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम किसी भी समय आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर सकता है। परिणाम तैयार हो चुका है परिणाम के साथ अधीनस्थ सेवा चयन आयोग स्कोर कार्ड भी जारी करेगा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा पीईटी 2022 की वैधता आज यानि 24 जनवरी 2024 को समाप्त हो जाएगी वैधता समाप्त होने में सिर्फ कुछ घंटे से अतः किसी भी समय अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पीईटी का परिणाम जारी कर सकता है। क्यूंकि वैधता समाप्त होने के बाद में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कोई भी विज्ञापन जारी नहीं कर सकता है अतः पीईटी 2022 की वैधता समाप्त होने से पहले ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम जारी करने के लिए तैयार है। किसी भी समय परिणाम अधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी कर दिया जाएगा उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम और स्कोर कार्ड देख सकेगें। जैसा विदित है कि PET 2022 की वैधता 24 जनवरी यानी आज ही समाप्त हो रही है।वैधता बढ़ाने के संदर्भ में आयोग द्वारा कोई नोटिस नहीं दी गई है इससे इससे ये सिद्ध होता है कि PET 2022 की वैधता नहीं बढ़ेगी।

अत: पूरी संभावना है पीईटी 2022 से अब कोई विज्ञापन नहीं आयेगा अतः आने वाले सभी विज्ञापन प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के आधार पर आयेंगे। जिसकी चलते प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का परिणाम और स्कोर कार्ड उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जल्द जारी किया जाएगा। 

ये दो परिणाम जल्द होगें जारी

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC PET 2023 का परिणाम और स्कोर कार्ड जल्द जारी करने जा रहा है परिणाम लगभग तैयार है किसी भी समय अधिकारिक वेबसाइट पर परिणाम जारी किया जा सकता है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर परिणाम देख सकेंगे। पीईटी 2023 की परीक्षा 28 अक्टूबर 2023 और 29 अक्टूबर 2023 दिन शनिवार और रविवार को आयोजित की गई थी। प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 की परीक्षा दो दिन में चार पालियों मे आयोजित की गई थी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के परिणाम में नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया भी लागू किया है। क्योंकि परीक्षा कई पालियों में आयोजित की गई थी एक से अधिक पाली में परीक्षा आयोजित होने पर उसे परीक्षा में नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया अपनाई जाती है। पिछले वर्षों के भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के परिणाम में भी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा नॉर्मलाइजेशन प्रक्रिया अपनाई गई थी परीक्षा के परिणाम और स्कोर कार्ड जल्द जारी किए जाएंगे स्कोर कार्ड में उम्मीदवारों को वास्तविक स्कोर और नॉर्मलाइजेशन मार्क दोनों देखने को मिलेंगे और परसेंटाइल मार्क भी देखने को मिलेगा। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT