RO ARO Admit Card Out: इस Direct Link से डाउनलोड करें आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जानिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश, इस दिन आयोजित होगी परीक्षा


RO ARO Admit Card Out: इस Direct Link से डाउनलोड करें आरओ एआरओ प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जानिए महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश, इस दिन आयोजित होगी परीक्षा...

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी के एडमिट कार्ड जल्द जारी किए जायेंगे आज शाम तक उत्तर प्रदेश लोक सेवाओं के आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड देखने को मिल सकता है। परीक्षा 11 फरवरी 2024 को आयोजित होनी है जिसके एडमिट कार्ड का इंतजार उम्मीदवारों को बेसब्री से है उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मिली जानकारी जानकारी के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर किसी भी समय एडमिट कार्ड जारी किए जा सकता है एडमिट कार्ड पूरी तरह से तैयार है 25 जनवरी के पहले अधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे जिसमें अभ्यर्थी का परीक्षा शहर, उसकी परीक्षा किस जिले में आयोजित हो रही है। किस केंद्र पर आयोजित होगी और कितने समय परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना है सभी जानकारियां उपलब्ध होगी एडमिट कार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करके उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा।  11 फरवरी 2024 को ही परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसके एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हो जाएंगे उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड ऑनलाइन ही डाउनलोड करना होगा डाक या अन्य किसी माध्यम से एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा। 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग UPPSC द्वारा समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी के 411 पदों का विज्ञापन अक्टूबर माह में जारी किया गया था इन पदों के  सापेक्ष प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 11 फरवरी 2024 को होना है आवेदन प्रक्रिया काफी दिन पहले ही पूरी की जा चुकी है उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 25 जनवरी तक आरओ एआरओ पदों के प्रीलिम्स परीक्षा का एडमिट कार्ड उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारिक वेबसाइट www.uppsc.up.gov.in पर जारी कर दिया जाएगा। उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड में परीक्षा शहर का नाम , परीक्षा केंद्र का नाम, किस समय परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना है सभी जानकारी और जरूरी निर्देश दिए होंगे। 

चयन प्रक्रिया 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी के पदों की प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी 2024 को दोनों पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में सामान्य अध्ययन का पेपर आयोजित किया जाएगा जिसमें 140 प्रश्न बहुविकल्पीय प्रकार के पूछे जाएंगे इन प्रश्नों में सामान्य अध्ययन और सामान्य अभिरुचि परीक्षण के प्रश्न शामिल होंगे। दूसरी पाली में सामान्य हिंदी के प्रश्न शामिल होंगे  जिसमे 60 प्रश्न बहुविकल्पीय पूछे जाएंगे जो कुल 6 टॉपिक से संबंधित होंगे जिसमें पर्यायवाची शब्द , विलोम शब्द, विशेषण विशेष्य, तत्सम तद्भव, अनेक शब्दों के लिए एक शब्द और शुद्ध वर्तनी के प्रश्न शामिल होंगे। 

कब आयोजित होगी आरओ एआरओ की मुख्य परीक्षा 

प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवारों का उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा का आयोजन भी किया जाएगा यह परीक्षा जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी वार्षिक कैलेंडर में समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी के मुख्य परीक्षा की पदों की तिथियां दी गई है जिसका आयोजन जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में किया जाना निश्चित है इसके पहले ही पीसीएस 2024 पदों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा वर्तमान में पीसीएस 2024 के 220 पदों के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है जिन उम्मीदवारों में अभी तक आवेदन नहीं किया है वह तुरंत जाकर आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। 
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT