SBI RECRUITMENT : बैंक में 5000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

SBI Recruitment 2023 : भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही एसबीआई क्लर्क भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रहा है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक भर्ती के जरिए जूनियर एसोसिएट (ग्राहक सहायता) और सेल्स के पदों के लिए 6000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

माना जा रहा है कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो जाएगी। लेकिन अभी तक किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

मेगा इलेक्ट्रॉनिक डेज़ - लैपटॉप, स्मार्टवॉच, हेडफ़ोन्स, और और भी बहुत कुछ पर उपयोग्कर्ताओं को पाएं तकरीबन 65% तक की छूट।

माना जा रहा है कि भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया इसी महीने शुरू हो जाएगी। लेकिन अभी तक किसी विशेष तारीख की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।

पिछले वर्ष SBI ने 5486 रिक्तियों की घोषणा की थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इस वर्ष भी 5000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। हालांकि, Notification जारी होने के बाद स्थिति साफ हो जाएगी कि कितने पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

भर्ती योग्यता -

SBI CLERK परीक्षा में भाग लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। शैक्षिक योग्यता से जुड़ी डिटेल्स नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकेगा।

SBI भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन -

चरण 1: state Bank of India की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

चरण 2: मुखपृष्ठ पर उपलब्ध करियर अनुभाग देखें और उस पर क्लिक करें।

चरण 3: जैसे ही नई विंडो दिखाई दे, एसबीआई क्लर्क अधिसूचना विकल्प पर क्लिक करें।

चरण 4: अब, वह विकल्प चुनें जिसमें 'ऑनलाइन आवेदन करें' या 'एसबीआई क्लर्क 2023 आवेदन' लिखा हो और आवेदन पत्र में आवश्यक महत्वपूर्ण विवरण भरें।

चरण 5: एक बार आवेदन पत्र भर जाने के बाद, सभी आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें और SBI क्लर्क आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 6: इसके बाद सभी विवरणों को क्रॉस-चेक करें और सबमिट करें।

चरण 7: यदि आवश्यक हो, तो अपने संदर्भ के लिए एसबीआई क्लर्क पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT