CRPF Tradesman Result 2023 : सीआरपीएफ कॉन्सटेबल भर्ती रिजल्ट जल्द rect.crpf.gov.in पर हो सकता है घोषित


CRPF Tradesman Result 2023 : सीआरपीएफ कॉन्सटेबल टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम (CBT) का आयोजन 1 से 13 जुलाई 2023 तक किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद सीआरपीएफ की ओर से उम्मीदवारों के लिए प्रोविजनल आंसर की भी जारी की जा चुकी है। अब उम्मीदवारों को परीक्षा के रिजल्ट जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीबीटी एग्जाम रिजल्ट जल्द ही घोषित किया जा सकता है। उम्मीदवारों के नतीजे ऑनलाइन माध्यम से सेन्ट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किये जायेंगे जहां से आप अपना परिणाम चेक कर सकेंगे।

CRPF Tradesman Recruitment Result 2023: रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की हो सकती है जारी
सीआरपीएफ की ओर से प्रोविजनल आंसर की पर 18 से 21 जुलाई तक उत्तर कुंजी पर आपत्तियां मांगी गयी थीं। दर्ज आपत्तियों का निस्तारण सीआरपीएफ की ओर से गठित टीम की ओर से किया जायेगा। आपको बता दें कि फाइनल आंसर की रिजल्ट घोषित होने के साथ ही जारी की जा सकती है। आपको बता दें कि कोई भी अभ्यर्थी किसी भी प्रकार से फाइनल उत्तर कुंजी पर आपत्ति या शिकायत दर्ज नहीं कर सकता है। फाइनल आंसर की अंतिम एवं सर्वमान्य होगी।

CRPF Tradesman Result 2023: पीईटी और पीएसटी, ट्रेड टेस्ट की डेट्स जल्द होंगी घोषित सीआरपीएफ कॉन्सटेबल भर्ती 2023 रिजल्ट जारी होने के बाद जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे वे पीईटी और पीएसटी, ट्रेड टेस्ट के लिए क्वालीफाई कर जाएंगे। इसके लिए डेट्स के एलान उम्मीदवारों का परिणाम घोषित होने के बाद किया जायेगा।

आपको बता दें कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की ओर से इस भर्ती के माध्यम से 9212 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से 9015 पद पुरुष अभ्यर्थियों के लिए जबकि 107 पद महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। भर्ती से जुड़ी ताजा एवं विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT