जल निगम भर्ती : यूपी के जल निगम में बंपर भर्तियां, इस तिथि से कर सकेंगे आवेदन

Jalsampada Vibhag Bharti 2023 : अगर आप उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और ये तलाश आपकी जल निगम में नौकरी की है, तो अब आपके लिए बेहतरीन मौका आने वाला है। आपको बता दें कि जल निगम विभाग (Jal Nigam Department) उत्तर प्रदेश द्वारा सहायक अभियंता (Assistant Engineer) और अवर अभियंता (Junior Engineer) के हजारों पदों पर भर्ती की जानी है। जहां इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि भी जल्द घोषित होने वाली है। वहीं इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा सहित कई महत्वपूर्ण जानकारियां स्पष्ट हो गई हैं। आइए जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियां....

इस तिथि से आधिकारिक वेबसाइट से करना होगा आवेदन -

अगर आप जल निगम विभाग में निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो अभी आपको इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें कि विभाग द्वारा जल्द ही इन पदों पर अधिसूचना जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी।
वहीं इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को जल निगम विभाग (Jal Nigam Department) की अधिकारिक वेबसाइट http://jn.upsdc.gov.in/article/hi/recruitment पर विजिट करना होगा। हालांकि अभी आवेदन लिंक एक्टिव नहीं की गई है। 

इतने पदों पर इस प्रकार देना होगा आवेदन शुल्क - 

विभाग द्वारा कई पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए पदों की संख्या भी अधिसूचना के माध्यम से जल्द पूरी तरह स्पष्ट कर दी जायेगी। हालांकि इससे पहले पदों की संख्या कई मीडिया रिपोर्ट्स में स्पष्ट हो गई है। बता दें कि विभाग द्वारा कुल 1489 पदों पर भर्ती की जायेगी। जिसमें से समूह ‘क’ के लिए 37, समूह ‘ख’ के 172 तथा समूह ‘ग’ के 1289 पद और सुरक्षित किए गए है और समूह ‘ग’ में ही तकनीकी सेवा के 322 पद शामिल किए गए हैं।
हालांकि इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निर्धारित आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। जहां जनरल/ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों को 600 रूपये तथा एससी/एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों के वर्ग के लिए 300 रूपये दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं है

शुल्क के बारे में सोच रहे होंगे। जहां इन पदों पर आवेदन शुल्क वर्ग के अनुसार निर्धारित किया गया है। जिसके लिए सभी पदों पर नोटिफिकेशन में निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। 
सामान्य वर्ग, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों के लिए 600 रु. तथा एससी/एसटी और पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 300 रु.एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए कोई शुल्क नहीं है

इस योग्यता के अभ्यर्थी करें आवेदन - 

उपर्युक्त पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कुछ महत्वपूर्ण योग्यता और उम्र सीमा के दायरे में होना अनिवार्य होगा, जो कि निम्नानुसार हैं - 
* शैक्षणिक योग्यता - अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास शैक्षणिक योग्यता के रूप में किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।
* उम्र सीमा - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम व अधिकतम आयु सीमा जल्द अधिसूचना जारी होने के बाद ही स्पष्ट की जायेगी।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT