शिक्षक विभाग भर्ती : शिक्षक विभाग में 60000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कब होगा नोटिफिकेशन जारी


Bihar Teacher Recruitment 2023 : Bihar में teacher के 69000 पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएंगी। इसका नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जाएगा। इंडिया टूडे की तरफ से एक अधिकारी के हवाले से दावा किया गया है कि बिहार कैबिनेट ने मंगलवार को राज्य संचालित स्कूलों में 69692 शिक्षकों की भर्ती को मंजूरी दे दी है। वहीं, Chief Minister Nitish Kumar की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में राज्य में कार्यरत लगभग 30000 'शिक्षा सेवकों' और 10000 'विकास मित्रों' के मासिक मानदेय में 100 प्रतिशत बढ़ोतरी को भी मंजूरी दी गई है।

Bihar के Additional Chief Secretary S Siddhartha के मुताबिक राज्य में 69692 पदों पर भर्ती को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। ये भर्तियां Bihar Public Service Commission की तरफ से की जाएंगी। भर्ती के लिए प्रक्रिया 1.70 लाख भर्ती प्रक्रिया खत्म होने के बाद शुरू हो जाएगी।

जानकारी के मुताबिक Cabinet में State की पंचायतों में SC और ST कल्याण विभाग के तहत काम करने वाले लगभग 9825 विकास मित्रों को अब प्रति माह 100 प्रतिशत से अधिक का मानदेय मिलेगा। यानि कि उन्हें मौजूदा 13700 रुपये के मुकाबले 25,000 रुपये दिया जाएगा। साथ ही उन्हें हर 5 वर्ष में इंक्रीमेंट भी दिया जाएगा।

आपको बता दें कि 'विकास मित्र' ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार द्वारा विभिन्न विकासात्मक और कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन पर काम करता है। मानेदय में बढ़ोतरी से उन्हें बड़ा फायदा होगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT