Police Bharti : पुलिस विभाग में 5001 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती दसवीं पास करें आवेदन


Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : Ladakh Police Constable Recruitment के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्र शासित क्षेत्र लदाख प्रशासन के अंतर्गत लदाख पुलिस मुख्यालय द्वारा कॉन्स्टेबल के कुल 298 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.1/2023 और सं.2/2023) इस माह के आरंभ में 7 सितंबर को जारी की गई थी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 22 सितंबर से शुरू हो गई है और निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर की शाम 5.45 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। 5000 (Coming Soon)

Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : कहां और कैसे करें आवेदन? -

Ladakh Police Constable Recruitment के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, police.ladakh.gov.in के होम पेज पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से आवेदन के दौरान ही करना होगा।

Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : (विज्ञापन सं.01/2023) अधिसूचना लिंक -


Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : (विज्ञापन सं.02/2023) अधिसूचना लिंक -


Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : आवेदन लिंक -


Ladakh Police Constable Recruitment 2023 : आवेदन से पहले जानें योग्यता -

Ladakh Police द्वारा अधिसूचनाओं के अनुसार Executive, Armed/IRB, HG/CD/ADRF cadre में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, टेलीकम्यूनिकेशन कैडर में कॉन्स्टबेल पदों के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों के साथ 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। सभी कैडर के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 1 जनवरी 1993 से पहले और 31 दिसंबर 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इनके अतिरिक्त उम्मीदवारों को शारीरिक मापदंडों को भी पूरा करना होगा, जिसकी जानकारी भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT