IGNOU ADMISSION : घर बैठे चाहिए डिप्लोमा डिग्री, तो इस University में एडमिशन के लिए करें अप्लाई


IGNOU Admission 2023 : IGNOU में अगर आप एडमिशन लेना चाहते हैं, तो आपके पास अभी भी मौका है. INDIRA GANDHI NATIONAL OPEN UNIVERSITY, IGNOU ने ओपेन डिस्टेंस लर्निंग एवं ऑनलाइन के सभी कोर्सेज के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. हांलाकि सर्टिफिकेट प्रोग्राम कोर्सेज के लिए डेट नहीं बढ़ाई गई है. एडमिशन लेने के इच्छुक छात्र 10 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें विश्विविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर विजिट करना होगा.

ध्यान दें कि इससे पहले आवेदन की लास्ट डेट 30 सितंबर निर्धारित थी. विवि में कुल 256 कोर्स और 42 प्रोग्राम ऑनलाइन मोड में संचालित किए जा रहे हैं. एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए रजिस्ट्रेशन निशुल्क है. कैंडिडेट नीचे दी जा रही प्रक्रिया को फॉलो कर एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई -

IGNOU की ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर विजिट करें.अब होमपेज पर उपलब्ध रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.इसके बाद डिटेल भरें और रजिस्ट्रेशन पूरा करें.अब यूजरनेम और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें.इसके बाद आवेदन पत्र भरकर मांगे गए दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क जमा करें.आवेदन शुल्क जमा करें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT