POLICE BHARTI : पुलिस विभाग में 2400 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Police Recruitment 2023 : West Bengal Public Service Commission 23 अगस्त, 2023 से सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। अभ्यर्थी जो खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, सरकार के तहत अधीनस्थ खाद्य एवं आपूर्ति सेवा, ग्रेड-III में उप-निरीक्षक के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक साइट https://wbpsc.gov.in/  के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 20 सितंबर 2023 रखी गई है। इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे निर्धारित तारीख तक आवेदन कर दें। क्योंकि इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी का फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। साथ ही आयोग की तरफ से किसी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म भी नहीं एक्सेप्ट किया जाएगा। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन निर्धारित तारीख तक आवेदन का नोटिफिकेशन पढ़कर करें। ताकि फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती न होने पाए। 2000 (Coming Soon)

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन शुरू होने की तारीख -

23 अगस्त, 2023

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 सितंबर, 2023

ऑफलाइन माध्यम से फीस जमा करने की अंतिम तिथि: 21 सितंबर, 2023

शैक्षिक योग्यता -

भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी स्ट्रीम से ग्रेजुएशन किया है। शैक्षिक योग्यता से जुड़ी अधिक डिटेल्स अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर योग्यता से जुड़ी डिटेल्स दी गई है।

आयु सीमा -

भर्ती के लिए आवेदन की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया -

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा (MCQ type) शामिल होगी जिसके बाद Public Service Commission, West Bengal द्वारा व्यक्तित्व परीक्षण आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा (objective multiple choice questions) में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को ही केवल व्यक्तित्व परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। फाइनल मेरिट सूची लिखित परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT