UP Scholarship Registration 2023 : लोकसभा चुनाव के चलते यूपी स्कॉलरशिप रद्द, इस बार शुरू नहीं होगी आवेदन प्रक्रिया


UP Scholarship Registration 2023 : अगर आप उत्तर प्रदेश में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, लेकिन आर्थिक सहयोग के लिए यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश हर वर्ष यूपी के विद्यार्थियों को आर्थिक सहयोग के लिए स्कॉलरशिप प्रदान करता है, लेकिन इस वर्ष विभाग द्वारा स्कॉलरशिप प्रदान नहीं किए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। फिलहाल अभ्यर्थी इस खबर से बेहद परेशान हो गए हैं। अगर आप भी इस खबर से परेशान हैं, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

इस वर्ष आवेदन प्रक्रिया शुरू न होने की खबर (News of application process not starting this year) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) से जुड़ी अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आई है। खबर के अनुसार इस वर्ष समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा स्कॉलरशिप राशि प्रदान नहीं की जायेगी। यही कारण बताया जा रहा है कि अभी तक आवेदन प्रक्रिया भी शुरू नहीं की गई है। वहीं खबर में आगे बताया जा रहा है कि यह फैसला लोकसभा चुनाव को लेकर लिया गया है। यानी की लोकसभा चुनाव के चलते ही इस वर्ष फंड की कमी रहेगी। जिसके चलते इस वर्ष विद्यार्थियों को यूपी स्कॉलरशिप प्रदान नहीं की जायेगी।

लोकसभा चुनाव से यूपी स्कॉलरशिप का क्या संबंध (What is the relation of UP scholarship with Lok Sabha elections?) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए इस वर्ष रजिस्ट्रेशन पोर्टल न खोलने की खबर से अभ्यर्थियों में हड़कंप मच गया। जिसके बाद एक सवाल भी लगातार सामने आने लगा कि आखिर यूपी स्कॉलरशिप का लोकसभा चुनाव से क्या संबंध है। क्योंकि यूपी स्कॉलरशिप की राशि तो समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा प्रदान की जाती है। जैसे ही इस खबर को लेकर हमारी टीम के पास विद्यार्थियों के सवाल आने लगे, तो विद्यार्थियों के सवालों का उत्तर देने के लिए हमने कार्यालय में संपर्क किया। जहां पता चला कि ऐसी कोई भी सूचना जारी नहीं हुई है। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी समाज कल्याण विभाग यूपी के विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप प्रदान करेगा।

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Application process can start from this date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल जल्द खोले जाने की संभावना है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल सितंबर माह के अंतिम सप्ताह या फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में खोला जा सकता है। हालांकि इसका स्पष्टीकरण समाज कल्याण विभाग या फिर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद ही हो पाएगा। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT