UP Polytechnic 2023 : यूपी पॉलिटेक्निक कॉउंसलिंग के लिए पर जल्द करें च्वाइस फिलिंग, ये रहा डायरेक्ट लिंक

JEECUP UP Polytechnic 2023 : यूपी पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023 का रिजल्ट 17 अगस्त को घोषित किया जा चुका है। अभ्यर्थी यूपी पॉलिटेक्निक रैंक/ स्कोर कार्ड संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश के पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अब अभ्यर्थियों को एडमिशन के लिए कॉउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा। अभ्यर्थियों को बता दें कि कॉउंसलिंग के लिए प्राविधिक शिक्षा निदेशालय की ओर से Choice Filling & Modification प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में सफल हुए हैं वे ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर च्वाइस फिलिंग एवं मॉडिफिकेशन कर सकते हैं।

UP Polytechnic Counselling 2023 : ऐसे करें च्वाइस फिलिंग एवं मॉडिफिकेशन -

जिन उम्मीदवार ने यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 में भाग लिया है वे अब कॉउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर एडमिशन प्रक्रिया में भाग ले सकते हैं। अभ्यर्थियों को कॉउंसलिंग में भाग लेने के लिए सबसे पहले च्वाइस फिलिंग एवं मॉडिफिकेशन करना होगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को सबसे पहले पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर जाना है। पोर्टल के होम पेज पर आपको Choice Filling & Modification for JEECUP 2023 सर्वर-1 एवं सर्वर-2 का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है। एक नए पेज पर आपको एप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करके च्वाइस फिलिंग करनी है।

यूपी पॉलिटेक्निक च्वाइस फिलिंग एवं मॉडिफिकेशन डायरेक्ट लिंक -

सर्वर-1 https://aaccc.admissions.nic.in/jeecup/applicant/root/Home.aspx?enc=yVQCIiq12npg+pcvNJRdc2uwhL29YmHkGSPuNU/i9gWqGXHNRGQXHB2kfZiaAPgA

सर्वर-2 https://admissions.nic.in/JEECUP/Applicant/Root/Home.aspx?enc=yVQCIiq12npg+pcvNJRdc2uwhL29YmHkGSPuNU/i9gWqGXHNRGQXHB2kfZiaAPgA

UP JEECUP Counselling 2023 : जल्द घोषित होगा कॉउंसलिंग शेड्यूल -

यूपी पॉलिटेक्निक कॉउंसलिंग शेड्यूल जल्द ही घोषित किया जाएगा। अभ्यर्थियों को बता दें कि कॉउंसलिंग प्रक्रिया 4 चरणों में पूरी की जा सकती है जिसे बढ़ाया भी जा सकता है। कॉउंसलिंग में उम्मीदवार अपनी सीट फ्रीज (Freeze) या फ्लोट (Flot) फ्लोट कर सकते हैं। सीट को फ्रीज या फ्लोट करने के लिए उम्मीदवारों को 3250 रुपये शुल्क एवं 250 रुपये कॉउंसलिंग शुल्क जमा करना होगा। अभ्यर्थियों को कॉउंसलिंग के जरिये संस्थान में सीट आवंटित की जाएगी जिसमें आपको निर्धारित तिथियों में रिपोर्ट करके एडमिशन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT