Parivahan Vibhag Bharti : परिवहन विभाग में 18000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन


GSRTC Recruitment 2023 : अगर आप परिवहन विभाग में नौकरी (Parivahan Vibhag Bharti) करना चाहते हैं तो आपके लिए ये शानदार मौका हो सकता है. क्योंकि, Gujarat State Road Transport Corporation (GSRTC) ने ड्राइवर और कंडक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें ऐसे आवेदनों को रद्द कर  दिया जाएगा। इस भर्ती (Parivahan Vibhag Bharti) के माध्मय से विभाग कुल 7000 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 सितंबर 2023 थी लेकिन अब इसको जल्द ही बढ़ाया है सकता है ऐसी सूचना आ रही है। आवेदन और भर्ती से संबंधी अन्य जानकारियां नीचे दी गई हैं...

Parivahan Vibhag Bharti : शैक्षणिक योग्यता -

गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम में ड्राइवर या कंडक्टर के पदों (Parivahan Vibhag Bharti) के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में 12वीं पास होना अनिवार्य है. शैक्षिक योग्यता के संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग द्वारा जारी नोटिफिकेशन देखें.

Parivahan Vibhag Bharti : पदों की संख्या और विवरण -

पदों की कुल संख्या 7000 है. जिनमें 4062 पद ड्राइवर और 3342 पद कंडक्टर के लिए रिक्त हैं। 11000 पदों पर भर्ती जल्द ही अपेक्षित है लेकिन आधिकारिक सूचना नही है।

Parivahan Vibhag Bharti : आयु सीमा -

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 34 वर्ष रखी गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के तहत छूट मिलेगी।

Parivahan Vibhag Bharti : आवेदन शुल्क -

सामान्य, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 309 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे. जबकि अन्य वर्ग के उम्मीदवारों को 59 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

Parivahan Vibhag Bharti : कितनी मिलेगी सैलरी -

इन पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को 18,500 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी।

Parivahan Vibhag Bharti : कैसे करें आवेदन -

आवेदन करने के लिए सबसे पहले Gujarat State Road Transport Corporation (GSRTC) की आधिकारिक वेबसाइट www.gsrtc.in पर जाएं. जहां रिक्रूटमेंट वाले लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज करें. साथ ही मांगे गए दस्तावेज, फोटो सिग्नेचर और फॉर्म की फीस जमा करें. जब फॉर्म पूरी तरह से भर जाए तो उसे जमा कर दें और अंत में इसकी एक प्रति डाउनलोड भी कर लें. जिससे भविष्य में आपको किसी प्रकार की परेशानी न हो.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT