Indian Railway Recruitment : रेलवे में निकली विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


Northern Railway Recruitment 2023: Northern Railway ने सीनियर टेक्निकल असोसिएट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इंडियन रेलवे की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट nr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। नॉर्दर्न रेलवे के इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 93 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। नॉर्दर्न रेलवे की इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 अगस्त को शुरू हुई थी। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 28 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। आगे पढ़ें आवेदन योग्यता, रिक्तियों का ब्योरा और आवेदन प्रक्रिया के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं। आगे देखिए नॉर्दर्न रेलवे भर्ती की प्रमुख बातें-

रिक्तियों का ब्योरा -

एसटीए (सिविल) : 60 पद एसटीए (इलेक्ट्रिकल): 20 पद

एसटीए (सिग्नल और टेलीकॉम): 13 पद कुल रिक्तियां - 93

आयु सीमा - 20 से 34 वर्ष ।

आवेदन योग्यता -

जो अभ्यर्थी ऊपर दिए गए पदों के लिए आवेदन करना चाहते हों वे आवेदन योग्यता, अनुभव आदि की जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें।

Detailed Notification available here:- https://nr.indianrailways.gov.in/nr/recruitment/1691829375905_Modified%20STA%20NOTIFICATION%20-%20JULY%202023.pdf

आवेदन शुल्क -

Northern Railway भर्ती में आवेदन शुल्क के रूप में अभ्यर्थियों को 100 रुपए जमा कराना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा कराया जा सकता है। आवेदन शुल्क जमा कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया पूर्ण मानी जाएगी।

चयन प्रक्रिया -

Northern Railway भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और इसके बाद उन्हें टेस्ट और डॉकुमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन गेट स्कोर (GATE Score 2019 से 2023 के बीच ) जो कि 5 वर्ष के दौरान प्राप्त किया गया हो, उसके आधार पर किया जाएगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT