Nagar Parishad Bharti : नगर परिषद में 1010 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

Nagar Parishad Bharti : अगर आप नगर परिषद में नौकरी का सपना देख रहे हैं, तो आपका सपना अब पूरा हो सकता है। क्योंकि महाराष्ट्र नगर परिषद प्रशासन संचालनालय (DMA) ने इंजीनियर और अधिकारी सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है। वहीं परिषद ने इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अगर आप भी अपने सपने को पूरा करना चाहते हैं, तो अब इन पदों पर आवेदन कर दीजिए। हालांकि आवेदन से पहले अगर योग्यता और उम्र सीमा सहित आवश्यक जानकारियां प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप हमारे साथ इस आर्टिकल में अंत तक बने रहिए। क्योंकि हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से इस भर्ती से जुड़ी तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां देंगे...

इतने पदों पर आवेदन शुल्क के साथ करें आवेदन - 

नगर परिषद में निकाली गई भर्तियों में लिए पदों की संख्या की भी घोषणा कर दी गई है। जहां महाराष्ट्र नगर परिषद प्रशासन संचालनालय (DMA) ने कुल 1782 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें सबसे ज्यादा कर निर्धारण व प्रशासकीय अधिकारी के 579 पद और स्थापत्य अभियंता के 391 पद भी शामिल हैं। 
वहीं इन पदों पर आवेदन के लिए शुल्क भी निर्धारित किया गया है। जहां प्रत्येक व्यक्ति को अपने वर्ग के अनुसार अलग अलग आवेदन शुल्क जमा करना होगा। हालांकि इसकी सटीक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ना होगा। 

यहां से इस तिथि तक करें आवेदन - 

अगर आप नगर परिषद में निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। बता दें की महाराष्ट्र नगर परिषद ने इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 14 जुलाई 2023 से शुरू कर दी है। वहीं इन पदों पर आवेदन 20 अगस्त 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे। 
आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को महाराष्ट्र नगर परिषद प्रशासन संचालनालय (DMA) की आधिकारिक वेबसाइट https://mahadma.maharashtra.gov.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा। 

ये है आवश्यक योग्यता व उम्र सीमा - 

उपर्युक्त पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को निम्न योग्यता और उम्र सीमा के दायरे में होना आवश्यक है। 
* शैक्षणिक योग्यता - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग योग्यता निर्धारित की गई है। जिसकी डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि कम से कम किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से संबंधित विषय में ग्रेजुएशन होनी आवश्यक है। 
* वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT