BHU UG Admission : बीएचयू ने यूजी प्रोग्राम में दाखिले के लिए तीसरी सीट आवंटन सूची की जारी, कल तक जमा करें फीस


BHU UG Admission 2023 : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Banaras Hindu University) ने ग्रेजुएशन प्रोगाम में दाखिले के लिए तीसरे चरण के सीट आवंटन सूची जारी कर दी हैं। वहीं, अब जिन उम्मीदवारों ने बीएचयू में स्नातक प्रोगाम के लिए आवेदन किया है, वे आवंटन परिणाम की जांच करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर https://www.bhuonline.in/ पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। इसके बाद स्टूडेंट्स को लॉगिन लिंक में लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। इसके बाद यह लिस्ट कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी।

BHU UG Admission 2023 : 16 अगस्त तक जमा करें फीस -

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सीटें आवंटित करने वाले उम्मीदवारों के लिए शुल्क भुगतान पूरा करने की समय सीमा 16 अगस्त, 2023 है। इसके बाद फीस स्वीकार नहीं की जाएगी। इसलिए समय रहते ही फीस जमा करके अपनी सीट पक्की कर लें। वहीं बीएचयू यूजी राउंड 3 सीट आवंटन परिणाम की जांच करने के लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फाॅलो करके उम्मीदवर आसानी से नतीजों की जांच कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक -


How to Check BHU UG राउंड 3 सीट आवंटन की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स -

BHU UG राउंड 3 सीट आवंटन की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट - bhuonline.in पर जाना होगा।

होमपेज के नीचे "BHU UG मेरिट सूची 2023" लिंक का चयन करें।

अब डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और बीएचयू यूजी 2023 मेरिट सूची पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी

अब BHU मेरिट लिस्ट 2023 का प्रिंटआउट लें और अपना रोल नंबर, रैंक आदि जांच लें। 

बता दें कि BHU ने पहली सीट आवंटन सूची 7 अगस्त, 2023 को जारी की गई थी। हालांकि, इससे पहले यह पांच अगस्त को जारी होने वाला था, लेकिन, कुछ कारणों से इसमें देरी हो गई थी। वहीं, पहली सूची के तहत स्टूडेंट्स को शुल्क जमा करने के लिए आठ अगस्त तक का समय दिया गया था।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT