BHU UG Admission 2023: बीएचयू ने स्टूडेंट्स को दिया एक और मौका, यूजी रजिस्ट्रेशन विंडो फिर हुई ओपन


BHU UG Admission 2023 : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने छात्रों को एक और मौका दिया है।  विश्वविद्यालय ने फिर से यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन कर दी है। ऐसे में जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक यूजी एमडिशन के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है। वह बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhonline.in के जरिए दाखिले के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। एडमिशन CUET UG यूजी स्कोर के जरिए ही होगा। 

अंतिम तिथि के लिए पंजीकरण क्या है -

इसकी जानकारी बीएचयू ने ट्विट कर दी है। ट्विट कर विश्वविद्यालय ने कहा कि एनटीए द्वारा सीयूईटी यूजी 2023 परिणामों की घोषणा के बाद, बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण पोर्टल अब लाइव है। प्रवेश लेने के इच्छुक आवेदक bhonline.in पर जाकर पंजीकरण करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट 23 जुलाई 2023 हैं। बीएचयू ने इस संबंध में सूचना भी प्रकाशित की है।

बता दें कि यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए बीएचयू ने पहले 7 जून से 26 जून तक रजिस्ट्रेशन विंडो ओपन की थी।

अप्लाई करने के लिए छात्रों को अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम (यूईटी) पंजीकरण के नीचे दिए गए रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। अधिक जानकरी के लिए स्टूडेंट्स वेब पोर्टल पर उपलब्ध बीएचयू सूचना बुलेटिन 2023 को चेक कर सकते हैं।

ऐसे कर सकतें हैं रजिस्ट्रेशन-

आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाएं।

यहां यूजी रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

सभी जानकारी दर्ज करें और डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।

पिछले साल विश्वविद्यालय को CUET UG के माध्यम से 4.34 लाख आवेदन प्राप्त हुए, जिससे यह इतनी अधिक संख्या में आवेदन प्राप्त करने वाला दूसरा विश्वविद्यालय बन गया विश्वविद्यालय में स्नातक कार्यक्रम तीन साल के होते हैं।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT