Allahabad University PHD Result : CRET परिणाम जारी, जाने कैसे देखे रिजल्ट


Allahabad University PhD Result : CRET 2022 लंबित सत्र के परिणाम को आज दिनांक 15 जून 2022 को इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा समिति ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए जारी करने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि परिणाम आज जारी कर दिया गया है, देर शाम तक परिणाम ऑनलाइन संबंधित साल के वेबसाइट और मुख्य वेबसाइट पर देखा सकेगा। नीचे हम इसे विस्तार से बताएंगे भी...

CRET-2022 से जुडे महत्वपूर्ण बिंदु -

• CRET 2022 का आयोजन 23 अप्रैल, 2023 को 43 विषयों के लिए 734 सीटों के साथ किया गया था, जिसमें से 316 सीटें विश्वविद्यालय विभागों / केंद्रों में और 418 सीटें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालयों में है।

• CRET - 2022 के लिए कुल 6129 आवेदकों ने पंजीकरण कराया, जिनमें से 32 उम्मीदवार छूट प्राप्त श्रेणी में हैं। लेवल-1 परीक्षा में उपस्थित होने वाले आवेदकों की संख्या 4641 थी, जिनमें से 1889 उम्मीदवार योग्य हैं।

• CRET स्तर-1 के सभी पाठ्यक्रमों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। यह 15.06.2023 की देर शाम तक उपलब्ध होगा।

• आवेदक लिंक https://aupravesh2022.cbtexam.in/ से या विश्वविद्यालय की वेबसाइट (www.allduniv.ac.in) से CRET - 2022 लिंक पर क्लिक करके अपना परिणाम देख सकेंगे और अपने स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

• CRET स्तर II संबंधित विभाग / केंद्र द्वारा अलग से आयोजित किया जाएगा। - विश्वविद्यालय के मौजूदा नियमों के अनुसार, प्रत्येक रिक्ति के विरुद्ध दो उम्मीदवारों को स्तर -2 के लिए बुलाया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों की उम्मीदवारी इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विभाग / केंद्र / संस्थान द्वारा दस्तावेजों की जांच और सत्यापन के अधीन है।

• योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लेवल-II के लिए नियमित रूप से विभाग / विश्वविद्यालय की वेबसाइट देखें।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : प्रवेश से लेकर परीक्षाओ तक की हर अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व इंस्टाग्राम चैनल Allahabad University Family से जुडे रहिए।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT