SSC CPO परीक्षा 2024: SSC CPO पेपर 1 उत्तर कुंजी 2024 जल्द ही जारी होगी; डाउनलोड करने के लिए कदम जांचें

Staff Selection Commission (SSC) ने वार्षिक रूप से आयोजित की जाने वाली Sub-Inspector Central Police Organisation (CPO) परीक्षा 2024 के लिए उत्तर कुंजी का लिंक जारी करने की तैयारी की है। इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह लिंक जल्द ही सक्रिय होगा।

SSC CPO परीक्षा 2024: उत्तर कुंजी का लिंक जल्द होगा उपलब्ध!

यह सुनिश्चित करेगा कि उम्मीदवार अपनी परीक्षा प्रदर्शनी की जांच कर सकें। उत्तर कुंजी के साथ, SSC द्वारा अन्य महत्वपूर्ण अपडेट्स भी उपलब्ध की जाएगी। उम्मीदवारों से यह सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाँच करते रहें।

परीक्षा के उत्तर कुंजी का लिंक स्थापित करने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक SSC वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। यह उत्तर कुंजी उन्हें अपनी परीक्षा प्रदर्शनी का मूल्यांकन करने में सहायक होगी।

SSC ने अभी तक इस उत्तर कुंजी के प्रकाशन की तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसे विभागीय वेबसाइट पर उपलब्ध करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से वेबसाइट पर जाँच करते रहें।

यह परीक्षा बीते वर्षों से SSC के द्वारा आयोजित की जा रही है और इसके माध्यम से बड़ी संख्या में युवा अपनी करियर की शुरुआत करते हैं। इस वर्ष की परीक्षा की संभावित उत्तर कुंजी के जारी होते ही, उम्मीदवारों को अपनी उत्तरों की जांच करने का अवसर मिलेगा।

CPO परीक्षा की उत्तर कुंजी के प्रकाशन के साथ ही, SSC द्वारा अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएँ भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने के लिए सलाह दी जाती है कि वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर जाँच करते रहें।

उत्तर कुंजी के अलावा, परीक्षा के परिणाम की घोषणा और कट-ऑफ मार्क्स भी इसी वेबसाइट पर की जाएगी। उम्मीदवारों को परिणाम घोषित होने के बाद अपना स्कोरकार्ड भी वहाँ से डाउनलोड करने का मौका मिलेगा। 

CPO परीक्षा 2024: उत्तर कुंजी का लिंक जारी

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर केंद्रीय पुलिस संगठन (CPO) परीक्षा 2024 के लिए उत्तर कुंजी का लिंक जारी करने की तैयारी की है। उम्मीदवार निम्नलिखित लिंक से उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं: [उत्तर कुंजी लिंक](https://ssc.digialm.com/EForms/configuredHtml/32874/89692/login.html)। इस लिंक का उपयोग करके उम्मीदवार अपनी परीक्षा प्रदर्शनी का मूल्यांकन कर सकते हैं।

उत्तर कुंजी के साथ ही, SSC द्वारा अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएँ भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। उम्मीदवारों से सलाह दी जाती है कि वे नियमित रूप से SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर जाँच करते रहें।

एसएससी सीपीओ पेपर 1 उत्तर कुंजी 2024 का उपयोग करके स्कोर की गणना कैसे करें?

उम्मीदवार SSC CPO परीक्षा पैटर्न के अनुसार संभावित स्कोर की गणना कर सकते हैं। अंकन योजना का पालन करके स्कोर की गणना की जा सकती है:

एक खंड में कुल 50 प्रश्न हैं, प्रत्येक सही उत्तर के लिए अभ्यर्थियों को एक अंक मिलेगा

पेपर-I और II में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे

अंकों की गणना सही और गलत उत्तरों की संख्या के आधार पर की जाती है

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT