SSC CGL 2024 Notification: एसएससी ने सीजीएल भर्ती का विज्ञापन किया जारी, 18476 Post पर होगी भर्ती


SSC CGL 2024 Notification: एसएससी ने सीजीएल भर्ती का विज्ञापन किया जारी, 18476 Post पर होगी भर्ती...

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा एसएससी संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा के लिए शार्ट नोटीफिकेशन में कर दिया गया है। अभ्यर्थियों के सीजीएल भर्ती के विज्ञापन का बेसब्री से इंतजार था। अब कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी द्वारा संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा का विज्ञापन जारी कर दिया गया है आज शाम तक विस्तृत नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगी 24 जुलाई तक आनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेगें। लगभग 20 हजार पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। 

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा फेज 12 सिलेक्शन पोस्ट की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है परीक्षा सीबीटी मोड में आयोजित की जा रही है। यह परीक्षा 20 जून से आयोजित की जा रही है और 26 जून तक अयोजित की जाएगी जिसके लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। 

किस दिन और पाली की परीक्षा हुई रद्द 

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार 21 जून 2024 की दूसरी पाली की परीक्षा सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 की परीक्षा टेक्निकल इश्यू के चलते निम्न केन्द्र की स्थगित की जाती है जिसकी नई परीक्षा तिथि जल्द घोषित की जाएगी। Itech zone Sunita Singh Sita Singh mahila Mahavidyalaya Jain temple झूँसी Prayagraj उत्तर प्रदेश 

एसएससी ने जारी किया परीक्षा कैलेंडर 

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा अपना नया अपडेटेड कैलेंडर SSC EXAM CALANDER जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को सीजीएल और एमटीएस भर्ती के नोटिफिकेशन का बेसब्री से इंतज़ार था। अब एसएससी द्वारा जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार एसएससी सीजीएल 2024 का विज्ञापन 24 जून 2024 को और एसएससी एमटीएस 2024 का विज्ञापन 27 जून 2024 को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया प्रारम्भ हों जायेगी। 

इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग SSC द्वारा एसएससी जीडी के सम्बंध में नई सूचना जारी की गई है। पहले एसएससी द्वारा 26146 पदो पर भर्ती होनी थी अब एसएससी द्वारा पदो की संख्या लगभग दुगना बढ़ा दिया गया है। कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार एसएससी के अब 46617 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी जल्द ही लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा। 

इतने केन्द्र पर रद्द हुई थी एसएससी जीडी की परीक्षा 

एसएससी द्वारा जारी सूचना के अनुसार 81 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हुईं ऑनलाइन परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। इनमें अधिकतर परीक्षा केंद्र CR Region केंद्रीय रीजन अर्थात उत्तर प्रदेश और बिहार के परीक्षा केंद्र शामिल हैं कानपुर और प्रयागराज के सैकड़ों केंद्रो पर परीक्षा रद्द की गई थी।  SSC ने परीक्षा रद्द होने का कारण Tecnical Problem बताया कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा री एक्जाम की परीक्षा तिथि भी घोषित कर दी गई थी एसएससी द्वारा रद्द हुई परीक्षा 30 मार्च 2024 को दुबारा आयोजित की गई थी 30 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए Admit Card अलग से एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया था। 

किन किन परीक्षा केंद्र और किस दिन की परीक्षा टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण रद्द हुई है सारी जानकारी एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है उम्मीदवार वहां से जाकर डाउनलोड करके विवरण देख सकते हैं। 05 मार्च, 07 मार्च और 08 मार्च को कानपुर में आयोजित हुई दूसरी और चौथी पाली की परीक्षा को रद्द किया गया है। 

क्या है पूरी खबर

कर्मचारी चयन आयोग SSC द्वारा एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024 की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था परीक्षाएं 20 फरवरी 2024 से सीबीटी मोड में प्रारंभ हुई थी जो की 7 मार्च 2024 तक आयोजित की गई हैं यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है उम्मीदवारों को आंसर की का बेसब्री से इंतजार था अब कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने जीडी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आंसर की का लिंक जारी कर दिया है उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से answer key डाउनलोड कर सकेंगे

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT