Neet UG RESULTS: नीट रिजल्ट को लेकर एनटीए की 4 मेंबर्स की कमेटी भी जल्द दे सकती है फैसला



National Eligibility cum Entrance Test (NEET) UG 2024 के परिणाम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। National Testing Agency (NTA) ने NEET UG 2024 के परिणाम की घोषणा के लिए चार मेंबर्स की एक कमेटी गठित की है, जो जल्द ही अपना फैसला दे सकती है। यह कमेटी परीक्षा परिणाम की समीक्षा और सत्यापन के लिए बनाई गई है, ताकि छात्रों को सही और निष्पक्ष परिणाम मिल सके।

NEET UG 2024 का आयोजन मई में किया गया था, जिसमें लाखों छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा के बाद से ही छात्र परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस बार की परीक्षा में कुछ तकनीकी समस्याओं और विवादों के चलते परिणाम घोषित करने में देरी हो रही है। एनटीए ने छात्रों के हित में सही और निष्पक्ष परिणाम देने के लिए इस कमेटी का गठन किया है।

कमेटी में चार विशेषज्ञ सदस्य शामिल हैं, जिनमें प्रोफेसर, शिक्षाविद और तकनीकी विशेषज्ञ शामिल हैं। यह कमेटी परीक्षा की उत्तर कुंजी और उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सभी उत्तर सही तरीके से मूल्यांकित किए गए हैं। कमेटी का मुख्य उद्देश्य छात्रों को सही और निष्पक्ष परिणाम प्रदान करना है।

एनटीए के एक अधिकारी ने बताया कि कमेटी के गठन से छात्रों में परिणाम को लेकर विश्वास बढ़ेगा। उन्होंने कहा, "हमारा प्रयास है कि छात्रों को सही और सटीक परिणाम मिले, ताकि उनके भविष्य की योजना सही तरीके से बन सके।" उन्होंने यह भी बताया कि कमेटी के पास सभी आवश्यक संसाधन और जानकारी उपलब्ध कराई गई है, ताकि वे अपना काम तेजी से और सटीकता से कर सकें।

छात्रों और अभिभावकों में परिणाम को लेकर उत्सुकता बढ़ती जा रही है। कई छात्रों ने सोशल मीडिया पर अपने विचार व्यक्त किए हैं और एनटीए से शीघ्र परिणाम घोषित करने की मांग की है। छात्रों का कहना है कि वे अपने आगे की पढ़ाई और काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए परिणाम का इंतजार कर रहे हैं।

एनटीए ने भी छात्रों को आश्वासन दिया है कि कमेटी द्वारा जांच पूरी होते ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। परिणाम की घोषणा के बाद, काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी, जिसमें छात्र अपनी पसंद के मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश ले सकेंगे। 

इसके अलावा, एनटीए ने यह भी कहा है कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा की पारदर्शिता और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

छात्रों को सलाह दी गई है कि वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर नियमित रूप से अपडेट चेक करते रहें और किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। एनटीए ने कहा है कि सभी महत्वपूर्ण जानकारी और अपडेट समय-समय पर वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएंगी।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT