NEET UG RE-EXAM 2024: NTA ने दोबारा एग्जाम देने वाले 115563 उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी किए, यहां देखें Direct Link

NTA Releases NEET 2024 Re-Exam Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट पुन: परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड रिलीज कर दिए हैं. वे कैंडिडे्टस जो इस साल का नीट री-एग्जाम दे रहे हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बताए गए स्टेप्स फॉलो करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए उन्हें नीट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – exams.nta.ac.in/NEET. इसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे भी साझा किया गया है।

**एनईईटी यूजी री-टेस्ट 2024: एनटीए ने जारी किए 115563 उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड**

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) यूजी 2024 के लिए री-टेस्ट देने वाले 115563 उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। यह एडमिट कार्ड उन छात्रों के लिए जारी किए गए हैं जिन्हें किसी कारणवश पहले एग्जाम में शामिल नहीं हो पाए थे या फिर उनका एग्जाम किसी तकनीकी समस्या के कारण प्रभावित हुआ था।

एनटीए ने बताया कि यह री-टेस्ट परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है जो पहले एग्जाम में तकनीकी या अन्य समस्याओं के कारण शामिल नहीं हो सके थे। इस परीक्षा के माध्यम से वे उम्मीदवार एक और मौका पा सकेंगे ताकि वे अपने मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के सपने को पूरा कर सकें। एनटीए ने सभी छात्रों को समय पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और परीक्षा की तैयारी करने की सलाह दी है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद, उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को यह सलाह दी गई है कि वे अपने एडमिट कार्ड की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें और परीक्षा केंद्र पर लेकर जाएं।
एनटीए ने यह भी सुनिश्चित किया है कि परीक्षा केंद्रों पर सभी उम्मीदवारों के लिए उचित सुरक्षा और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। सभी परीक्षा केंद्रों पर सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने जैसी आवश्यकताओं का पालन किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें और सभी निर्देशों का पालन करें।

री-टेस्ट की तारीख और समय के बारे में एनटीए ने उम्मीदवारों को सूचित कर दिया है। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर दिए गए समय और स्थान के अनुसार परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। यह री-टेस्ट परीक्षा उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है, और उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए।

उम्मीदवार जो एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं, वे एनटीए की हेल्पलाइन पर संपर्क कर सकते हैं। एनटीए ने यह भी कहा है कि उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार की जानकारी या अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहना चाहिए। एनटीए सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देता है और उम्मीद करता है कि वे इस री-टेस्ट में सफलता प्राप्त करेंगे।

इन कैंडिडेट्स के लिए होगी आयोजित

बता दें कि नीट री-एग्जाम 2024 का आयोजन 23 जून के दिन किया जाएगा. परीक्षा उन 1563 कैंडिडेट्स के लिए आयोजित की जा रही है जिन्हें समय कम पड़ने के कारण ग्रेस मार्क्स दिए गए थे. हालांकि ये कैंडिडेट्स की च्वॉइस पर छोड़ा गया था कि वे फिर से परीक्षा देना चाहते हैं या ग्रेस मार्क्स हटाने के बाद जो स्कोर बचता है उसके साथ कॉन्टीन्यू करना चाहते हैं।

क्या रहेगी टाइमिंग

23 जून को परीक्षा का आयोजन दोपहर में 2 बजे से शाम 5.20 बजे तक किया जाएगा. ये परीक्षा केवल उन उम्मीदवारों के लिए है जिन्हें कंपनसेट्री मार्क्स दिए गए थे. इस परीक्षा के नतीजे संभवत: 30 जून के दिन जारी किए जा सकते हैं. लेटेस्ट अपडेट्स के लिए समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें।

इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड


एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी exams.nta.ac.in/NEET पर.

यहां होमपेज पर एक लिंक दिया होगा जिस पर लिखा होगा – यहां क्लिक करके नीट यूजी 2024 री-एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करें (1563 कैंडिडेट्स के लिए), इस पर क्लिक करें.

ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर आपको अपने डिटेल जैसे एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ वगैरह डालनी होगी.

इसे डालें और सबमिट कर दें. इतना करते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा.

यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और प्रिंट निकाल लें. ये आगे आपके काम आएगा.

परीक्षा वाले दिन इसे साथ जरूर ले जाएं वर्ना आपको केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा.

इस परीक्षा में कैंडिडेट्स के जो मार्क्स आएंगे, वे ही फाइनल होंगे. इस रिजल्ट के बाद पुराने अंक अमान्य हो जाएंगे.

हालांकि जो कैंडिडेट्स परीक्षा नहीं देना चुनते हैं, उनके पुराने स्कोर की मान्य होंगे लेकिन उनमें से ग्रेस मार्क्स हटा दिए जाएंगे.

इनके वही नंबर मान्य होंगे जो 5 मई के दिन हुई परीक्षा में आए थे.

एडमिट कार्ड हाथ में आने के बाद उसमें दिए निर्देश ठीक से पढ़ लें.

DIRECT LINK TO DOWNLOAD NEET UG RE-TEST 2024 ADMIT CARD
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT