NEET Result MBBS: छात्रों ने नीट रिजल्ट और ग्रेस मार्क्स पर उठाए ये सवाल, कहा- संशोधित रिजल्ट आए


NEET Result 2024: NEET 2024 के परिणामों को लेकर छात्रों ने कई सवाल उठाए हैं, जिसमें मुख्य रूप से ग्रेस मार्क्स (अनुग्रह अंक) और संशोधित रिजल्ट की मांग शामिल है। छात्रों का कहना है कि नीट के परिणामों में कई त्रुटियाँ हैं, जिनसे उनकी योग्यता और भविष्य पर असर पड़ा है। कुछ छात्रों ने बताया कि प्रश्न पत्र में कुछ सवालों के उत्तर स्पष्ट नहीं थे, जिससे परीक्षा के दौरान उन्हें कठिनाई हुई। इसके चलते, उन्होंने ग्रेस मार्क्स की मांग की है, ताकि इन त्रुटियों को सही किया जा सके और उनकी मेहनत का सही मूल्यांकन हो सके। 

छात्रों का यह भी कहना है कि कुछ विषयों में गलत उत्तर कुंजी जारी की गई थी, जिससे उनके अंक कम हो गए। वे मांग कर रहे हैं कि अधिकारियों को जल्द से जल्द इन समस्याओं को सुलझाकर संशोधित परिणाम जारी करना चाहिए। छात्रों का दावा है कि इन त्रुटियों के कारण कई छात्रों का मेडिकल कॉलेज में दाखिला नहीं हो पा रहा है, जिससे उनके करियर पर गहरा असर पड़ सकता है। अधिकारियों से अपेक्षा है कि वे इन मुद्दों पर गंभीरता से विचार करें और छात्रों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उचित कदम उठाएं।

हाल ही में घोषित नीट (NEET) परिणामों के बाद, कई MBBS छात्रों ने रिजल्ट और ग्रेस मार्क्स को लेकर सवाल उठाए हैं। छात्रों का कहना है कि उनके परिणाम में कुछ त्रुटियां हैं और उन्होंने संशोधित परिणाम जारी करने की मांग की है।

NEET Result ग्रेस मार्क्स पर उठाए सवाल

कई छात्रों का आरोप है कि ग्रेस मार्क्स देने में पारदर्शिता की कमी रही है। उनका कहना है कि कुछ छात्रों को गलत तरीके से अधिक ग्रेस मार्क्स दिए गए हैं, जिससे उनके परिणाम प्रभावित हुए हैं। 

NEET Result रिजल्ट में त्रुटियों की शिकायत

छात्रों ने रिजल्ट में त्रुटियों की भी शिकायत की है। उनका कहना है कि उनके स्कोर में गड़बड़ी हुई है और कुछ विषयों में उनके मार्क्स ठीक से नहीं जोड़े गए हैं। इसके चलते उनका कुल स्कोर कम हो गया है।

NEET Result पुनर्मूल्यांकन की मांग

छात्रों ने अपने रिजल्ट का पुनर्मूल्यांकन कराने की मांग की है। उनका कहना है कि उन्हें सही तरीके से मूल्यांकन नहीं मिला है और अगर पुनर्मूल्यांकन होता है, तो उनके अंक बढ़ सकते हैं।

NEET Result स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील

छात्रों ने स्वास्थ्य मंत्रालय से अपील की है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें और छात्रों की समस्याओं का समाधान करें। उनका कहना है कि मंत्रालय को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी छात्रों को निष्पक्ष और पारदर्शी मूल्यांकन मिले।

NEET Result परीक्षा नियंत्रक पर सवाल

कई छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक पर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि परीक्षा नियंत्रक ने अपनी जिम्मेदारियों का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया और इसके चलते कई छात्रों के परिणाम प्रभावित हुए हैं।


NEET Result न्यायिक जांच की मांग

छात्रों ने न्यायिक जांच की भी मांग की है। उनका कहना है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि दोषियों का पता लगाया जा सके और छात्रों को न्याय मिल सके।

NEET Result संशोधित परिणाम की मांग

छात्रों ने संशोधित परिणाम जारी करने की मांग की है। उनका कहना है कि सही तरीके से मूल्यांकन के बाद एक बार फिर से परिणाम जारी किया जाना चाहिए ताकि सभी छात्रों को न्याय मिल सके।

NEET Result विरोध प्रदर्शन

कई छात्रों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है। उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो वे अपने आंदोलन को और तेज करेंगे और इसे राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे।

प्रशासन का जवाब

प्रशासन ने छात्रों की शिकायतों को गंभीरता से लेने का आश्वासन दिया है। उनका कहना है कि वे इस मामले की जांच करेंगे और जल्द ही छात्रों को उचित समाधान प्रदान करेंगे। प्रशासन ने छात्रों से धैर्य बनाए रखने की अपील की है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT