BSEB STET PAPER 2 Revised Exam Date: बिहार एसटीईटी परीक्षा स्थगित, दुबारा परीक्षा तिथि हुई घोषित


BSEB STET PAPER 2 Revised Exam Date: बिहार एसटीईटी परीक्षा स्थगित, दुबारा परीक्षा तिथि हुई घोषित...

बिहार विद्यालय परीक्षा समित द्वारा जारी सूचना के अनुसार दिनांक 18 जून 2024 को दोनों पाली में आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की द्वितीय पत्रों की परीक्षा की तिथि को पुनः निर्धारित करते दिनांक 20 जून 2024 को परीक्षा आयोजित किए जाने के सम्बंध में आवश्यक सूचना जारी की जा रही है जाती सूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 प्रथम में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी बिहार को सूचित किया जाता है दिनांक 18 जून 2024 को दोनों पाली में आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 प्रथम के द्वितीय पत्रों की परीक्षा की तिथि को अपरिहार्य कारणवश पुनः निर्धारित किया जाता हैं 18 जून 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा अब 20 जून 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB द्वारा जारी सूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2024 प्रथम पेपर 2 का प्रवेश पत्र निर्गत करने के सम्बंध में आवश्यक सूचना जारी की गई थी। जारी सूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2024 प्रथम के पेपर 2 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी बिहार को सूचित किया जाता है कि माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा प्रथम के पेपर दो की परीक्षा दिनांक 11 जून 2024 से 19 जून 2024 की मध्य दो पालियों में निर्धारित परीक्षा केंद्र पर कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट सीबीटी के माध्यम से आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 5 जून 2024 को ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया था। जिन अभ्यार्थियों ने पेपर 2 एसटीईटी परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है वे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। परीक्षा सीबीटी मोड में दो पालियों मे आयोजित की जाएगी। हालांकि किसी भी दिन या किसी भी जिले की परीक्षा स्थगित होने की कोई सूचना जारी नही की गई है। 

क्या है पूरी खबर 

बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा BSEB STET 2024 EXAM पेपर 1 की शुरुआत 18 मई से हुई और 29 मई तक परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा का आयोजन प्रतिदिन दो पालियों मे हुआ है। प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित की गई है। दिव्यांग अभ्यर्थियों को प्रति घंटा 20 मिनट का अतिरिक्त समय मिला। 

सारण जिले में स्थगित परीक्षा का एक्जाम शेड्यूल भी जारी 

सारण जिला मे दिनांक 22 मई से 26 मई 2024 तक स्थगित की गई बिहार एसटीईटी की गई उक्त परीक्षा दिनांक 09 जून 2024 को पटना जिला मुख्यालय मे निर्धारित परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जाएगी उक्त परीक्षा का प्रवेश पत्र दिनाँक 03 जून 2024 को समिति के उक्त वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा सम्बन्धित अभ्यर्थी समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र डाउनलोड करना सुनिश्चित करेंगे। 

किन किन दिनों की परीक्षा हुई थी स्थगित 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति BSEB पटना द्वारा माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा STET 2024 प्रथम की परीक्षा सारण जिला में स्थगित किए जाने के संबंध में आवश्यक सूचना जारी की जा रही है जारी सूचना के अनुसार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा STET 2024 EXAM प्रथम में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी बिहार को सूचित किया जाता है कि सारण जिला के चार परीक्षा केंद्रों पर दिनांक 26 मई 2024 को दोनों पालियों में आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2024 प्रथम अपरिहार्य कारण वश स्थगित की जाती है उक्त परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार स्थगित हुई परीक्षा 02 जून से प्रारम्भ हो सकती हैं। कुल 05 दिनो तक लगातार परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

पहले भी इन दिनों की परीक्षाए हों चुकी है स्थगित 

24 मई 2024 एवं दिनांक 25 मई 2024 को दोनों पालियों में आयोजित होने वाली माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा एसटीईटी 2024 प्रथम अपरिहार्य कारण वश स्थगित की जाती है उक्त परीक्षा की नई तिथि बाद में घोषित की जाएगी। इससे पहले भी सारण जिले में ही 22 मई और 23 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। इस प्रकार अब तक कुल 4 दिनो की परीक्षाएं स्थगित हो चुकी है। बाकी अन्य जिलों की परीक्षा अपने निर्धारित तिथि और समय पर आयोजित की जाएगी। 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT