UPSSSC Bharti: यूपी के कृषि विभाग में 13446 पदों पर भर्ती,आवेदन शुरू सैलरी 80000 से ज्यादा, जल्दी कर आवेदन 31 मई अंतिम तिथि


UPSSSC Bharti: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अंतर्गत कृषि विभाग में टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली गई है इस भर्ती हेतु आवेदन की अंतिम दिनांक 30 मई निश्चित की गई है इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इन पदों में 689 पद महिला अभ्यर्थियों के लिए आरक्षित किए गए हैं जबकि 1813 अनारक्षित,, 509 अनुसूचित जाति ,151 अनुसूची जनजाति, 629 अन्य पिछड़ा वर्ग एवं 344 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं।

WhatsApp Channel

Join Now

Telegram Group

Join Now

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने यूपी के कृषि विभाग में 13446 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। यह भर्ती अभियान कृषि क्षेत्र में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक शानदार अवसर है। जिन उम्मीदवारों ने कृषि से संबंधित डिग्री या डिप्लोमा किया है, वे इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी और उम्मीदवारों को सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र भरना होगा। 

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को 80000 रुपये से अधिक की आकर्षक सैलरी प्रदान की जाएगी। यह सैलरी पैकेज सरकारी नौकरी की सुरक्षा और अन्य लाभों के साथ आता है, जो उम्मीदवारों को एक स्थिर और सुरक्षित करियर का आश्वासन देता है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी योजनाओं और लाभों का भी फायदा मिलेगा, जो उनके पेशेवर और व्यक्तिगत विकास में सहायक होंगे।

आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है, इसलिए इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें। उम्मीदवारों को आवेदन करते समय अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, और अन्य आवश्यक दस्तावेज तैयार रखने चाहिए। इसके अलावा, उन्हें आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा, जो विभिन्न श्रेणियों के अनुसार अलग-अलग हो सकता है।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से यूपीएसएसएससी उत्तर प्रदेश के कृषि क्षेत्र में कुशल और योग्य व्यक्तियों की भर्ती कर रहा है, जिससे राज्य के कृषि विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। यह भर्ती प्रक्रिया पारदर्शी और मेरिट आधारित होगी, जिससे योग्य उम्मीदवारों को न्यायपूर्ण अवसर प्राप्त होंगे। योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भर्ती से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करें और समय पर आवेदन करें।

शैक्षणिक योग्यता Educational qualification

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कृषि या उससे संबंधित विषयों में ग्रेजुएशन किया होना जरूरी है।

इसके साथ उत्तर प्रदेश पीईटी परीक्षा में वैलिड स्कोर प्राप्त किया हो ऐसे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा Age Range

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 1 जुलाई 2024 को 21 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए आरक्षित वर्ग के अंतर्गत आने वाले अभ्यर्थियों को सरकारी नियम के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया Selection Process

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन प्री एग्जाम ,मेंस एग्जाम ,डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी salary

5200 से 20200 रुपए (ग्रेड पे 2400) या लेवल -4 पे मैट्रिक्स 25500 से 81100 रुपये प्रतिमाह मिलेगी।

कैसे करें आवेदन How to apply?

अभ्यर्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा।

वहां पर भर्ती का नोटिफिकेशन पीडीएफ फाइल के द्वारा दिया गया होगा उसे डाउनलोड करना है और अप्लाई ऑनलाइन के लिंक पर क्लिक करना है।

इसमें मांगी गई सभी जानकारी ऑनलाइन अपलोड करनी है आवेदन शुल्क का भुगतान करके आवेदन फॉर्म को सबमिट कर देना है आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखना है।

Official Notification – Click Here

Apply Online Click Here 

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT