UPSC CDS Vacancy: यूपीएससी सीडीएस भर्ती 1459 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह मौका फिर नहीं मिलेगा

UPSC CDS Vacancy: यूपीएससी सीडीएस भर्ती 1459 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, यह मौका फिर नहीं मिलेगा

 UPSC CDS Vacancy का नोटिफिकेशन यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 459 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन फार्म 15 मई से शुरू हो रहे हैं जो 4 जून तक चलते रहेंगे।  

UPSC CDS Vacancy के लिए प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 15 मई से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 जून तक निर्धारित की गई है वही इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 1 सितंबर को करवाया जा रहा है। 

UPSC CDS Vacancy

UPSC CDS Vacancy

UPSC CDS Vacancy आवेदन शुल्क 

UPSC CDS Vacancy के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी की अभ्यर्थियों को ₹200 के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा इसके अलावा इन्हें सभी श्रेणी के अभिव्यक्तियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है।

यूपीएससी सीडीएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है जिसकी विस्तृत डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती शैक्षिक योग्यता

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच पड़ताल आवश्यक करें। 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती चयन प्रक्रिया 

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा पर्सनल टेस्ट और मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

यूपीएससी सीडीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

यूपीएससी सीडीएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक हम इस आर्टिकल के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जिस पर सबसे पहले क्लिक करना होगा।   

ऑनलाइन आवेदन के बटन पर काली करने के बाद आपके सामने आवेदन फार्म खुलेगा जिसमें पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरनी है उसके बाद अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करें वह अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

सभी की प्रक्रिया को पूरी करने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

UPSC CDS Vacancy Check

आवेदन शुरू होने की तिथि: 15 मई 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि : 04 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT