UPP RE EXAM DATE JARI: JUNE माह में आयोजित होगी परीक्षा, पुलिस भर्ती परीक्षा की आधिकारिक तिथि घोषित


UPP RE EXAM DATE JARI: JUNE माह में आयोजित होगी परीक्षा, पुलिस भर्ती परीक्षा की आधिकारिक तिथि घोषित...

 पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB द्वारा आयोजित कराए जाने वाली विभिन्न भर्ती के लिए ऑनलाइन और आफलाइन परीक्षा हेतु परीक्षा केंद्र की सूची उपलब्ध कराए जाने के सम्बंध में सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। और उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद ही यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की रद्द हुई परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी परीक्षा रद्द करते समय 6 माह के भीतर दुबारा परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की थी। परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड UPPBPB की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को भी हटाया गया था। और नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई थी। 

क्या है पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल UP POLICE CONSTABLE EXAM  भर्ती परीक्षा 17 फरवरी 2024 दिन शनिवार और 18 फरवरी 2024 दिन रविवार को प्रदेश की 75 जिलों में दो दिन चार पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा समाप्त होने के बाद पेपर लीक की खबरें वायरल होने लगी जिसके पश्चात अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया और ट्विटर पर यूपीपी पेपर लीक ट्रेंड करने लगा इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का आदेश जारी किया और 6 महीने के भीतर पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्देश भी दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आरक्षी नागरिक उत्तर प्रदेश पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 के अन्तर्गत दिनांक 17 फरवरी 2024 एवं 18 फरवरी 2024 को आयोजित ऑफलाइन परीक्षा के अन्तर्गत सभी पालियों की निरस्त हुई परीक्षा के पुनः अयोजन के संबन्ध में सूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा सकती है। 

सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस के अनुसार निरस्त हुई परीक्षा का पुनः आयोजन अब दिनांक 13 जुलाई 2024 दिन शनिवार और 14 जुलाई 2024 दिन रविवार को दो दिन चार पालियों मे री एक्जाम आयोजित किया जाना संभावित हैं। 

क्या है वायरल नोटिस की सच्चाई

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB द्वारा ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है जिसमे भर्ती बोर्ड ने बताया कि अभी परीक्षा की नई तिथि घोषित नहीं की गई है।  जल्द ही बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा और नई तिथि आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सभी जिला अधिकारियों से परीक्षा केंद्र की जानकारी भी मांग ली गई है सरकारी स्कूलों को ही परीक्षा केंद्र बनाने की योजना है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे। 

उत्तर प्रदेश पुलिस UPP CONSTABLE EXAM 2024 कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 फरवरी 2024 दिन शनिवार और 18 फरवरी 2024 दिन रविवार को प्रदेश की 75 जिलों में दो दिन चार पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा समाप्त होने के बाद पेपर लीक की खबरें वायरल होने लगी जिसके पश्चात अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया और ट्विटर पर विभिन्न hastag के साथ यूपीपी पेपर लीक ट्रेंड करने लगा इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का आदेश जारी किया और 6 महीने के भीतर पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्देश भी दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने रेडियो ऑपरेटर भर्ती के लिए नई सूचना जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा पुलिस विभाग में रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक आंशिक सीधी भर्ती 2022 की भर्ती प्रक्रिया के संदर्भ में नई सूचना जारी की गई है। जारी सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश शासन द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में रेडियो संवर्ग में प्रधान परिचालक/ प्रधान परिचालक आंशिक सीधी भर्ती 2022 की भर्ती प्रक्रिया में अधीनस्थ नियमावली 2015 के प्रावधानों के अंतर्गत संस्थापित की जा रही है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT