SSC Vacancy Calendar: एसएससी ने 3 भर्तियों के संबंध में नया कैलेंडर जारी किया, कैलेंडर यहां से चेक करें

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से तीन बड़ी भर्तीयों को लेकर एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया है जिसमें भर्तीयों के संबंध में संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है। 

एक ताज़ा अपडेट के अनुसार, भारतीय कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) SSC Vacancy Calendar ने तीन भर्तियों के लिए एक नया भर्ती कैलेंडर जारी किया है। यह कैलेंडर संबंधित उम्मीदवारों को उनकी भर्ती के तारीखों के बारे में सूचित करने के लिए जारी किया गया है। इस कैलेंडर को चेक करने के लिए उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

इस कैलेंडर के माध्यम से, उम्मीदवार अपनी भर्ती के तारीखों और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को जान सकते हैं और अपनी तैयारियों को अनुरूप रूप से प्राथमिकता दे सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो उम्मीदवारों को उनकी भर्ती प्रक्रिया को समझने और तैयारी करने में मदद करेगा। SSC Vacancy Calendar

अतः, सभी रुचियों वाले उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नवीनतम अपडेट्स के साथ इस कैलेंडर को चेक करें और अपनी भर्ती प्रक्रिया को समझें।

कर्मचारी चयन आयोग SSC Vacancy Calendar के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से तीन बड़ी भारतीयों को लेकर कैलेंडर जारी किया गया है जारी किए गए कैलेंडर के अनुसार तीनों बड़ी भर्तीयों के लेकर संपूर्ण जानकारी बताई गई है यानी एसएससी की ओर से बताई गई जानकारी के अनुसार इन तीन भर्तीयों के लिए परीक्षा का आयोजन किस महीने में किया जाएगा जिसको लेकर विस्तृत डिटेल से जानकारी दी गई है जिसे जानना सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत जरूरी है।

SSC Vacancy Calendar

SSC Vacancy Calendar

हम आपको जानकारी के मुताबिक बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के अनुसार ग्रेड सी स्टेनोग्राफर लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एक्जाम की परीक्षा का आयोजन 9 मई को करवाया जाएगा इस परीक्षा का पेपर सुबह की पारी में होगा और एक ही पेपर आयोजित होगा।

यह परीक्षा आयोजित होने के बाद एलडीसी ग्रेड लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एक्जाम की परीक्षा का आयोजन उसके अगले ही दिन 10 मई को करवाया जाएगा इस परीक्षा के लिए दो पेपर आयोजित किए जाएंगे जिसमें प्रथम पेपरसुबह के समय में वह द्वितीय पेपर शाम के समय में आयोजित करवाया जाएगा।

इन दोनों भर्तियों के पेपर आयोजित होने के बाद 13 मई 2024 को यूडीसी ग्रेड लिमिटेड डिपार्मेंटल कॉम्पिटेटिव एक्जाम की परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा इस परीक्षा का आयोजन प्रथम शिफ्ट में मॉर्निंग को वह द्वितीय शिफ्ट में शाम को करवाया जाएगा।

भारतीय स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने हाल ही में अपने आधिकारिक वेबसाइट पर 3 नई भर्तियों के लिए नया कैलेंडर जारी किया है। यह कैलेंडर उन सभी उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है जो एसएससी की भर्तियों में रुचि रखते हैं।

इस नए कैलेंडर में, भर्ती की अंतिम तिथियों, परीक्षा की तिथियों, और आवेदन की अंतिम तिथियों के बारे में विस्तार से बताया गया है। उम्मीदवार अब आसानी से नए कैलेंडर को ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा, एसएससी ने विभिन्न भर्तियों के लिए प्रकाशित किए गए विवरणों के साथ आवेदन प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण निर्देश भी जारी किए हैं। 

यह नया कैलेंडर उम्मीदवारों को सही समय पर आवेदन करने और परीक्षा की तैयारी में अच्छी तरह से पूर्व-सूचना प्राप्त करने में मदद करेगा। 

उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नए कैलेंडर की जाँच कर सकते हैं और अपने आवेदन की प्रक्रिया को शुरू कर सकते हैं। 

इससे पहले भी एसएससी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न भर्तियों के लिए कैलेंडर जारी किया है, जो उम्मीदवारों को अपनी तैयारी को सही दिशा में ले जाने में मदद करता है। 

इसलिए, उम्मीदवारों को नए कैलेंडर की जांच करना और उसके अनुसार आवेदन करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। 

 SSC Vacancy Calendar Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

एसएससी द्वारा जारी तीन बड़ी भर्तीयों का नया – एक्जाम कैलेंडर डाउनलोड करें

https://ssc.gov.in/api/attachment/uploads/masterData/NoticeBoards/Notice%20Schedule%20Departmental%20Exams.pdf

समाचार के अनुसार, एसएससी ने तीन भर्तियों के संबंध में नया कैलेंडर जारी किया है, जिससे उम्मीदवार अपनी भर्ती के तारीखों को समझ सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो उम्मीदवारों को उनकी भर्ती प्रक्रिया को समझने और तैयारी करने में मदद करेगा। उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि वे एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नवीनतम अपडेट्स के साथ इस कैलेंडर को चेक करें और अपनी भर्ती प्रक्रिया को समझें। इसके अलावा, उम्मीदवारों को संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त करने की सलाह दी जाती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT