SSC MTS Vacancy: SSC MTS 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी


SSC MTS Vacancy का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून तक रखी गई है।

भारतीय कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के लिए दसवीं पास उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका मिलेगा। नोटिफिकेशन में यह घोषणा की गई है कि अभ्यर्थी 2 मई 2024 से 31 मई 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती के तहत कई पदों पर चयन किया जाएगा, जिसमें मल्टीटास्किंग स्टाफ के पद शामिल हैं।

इसी के साथ, नोटिफिकेशन में आवेदन की प्रक्रिया, आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी दी गई है। उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन को पढ़कर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करनी चाहिए। एसएससी एमटीएस भर्ती 2024 के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और इस सुनहरे अवसर को अपना कर करियर को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।

SSC MTS Vacancy

SSC MTS Vacancy

कर्मचारी चयन आयोग केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्तियां करता है अच्छी सैलरी वाली यह सरकारी नौकरी लाखों युवाओं का सपना है एसएससी के आधिकारिक वार्षिक कैलेंडर के अनुसार एमटीएस भर्ती की अधिसूचना 7 मई को जारी की जाएगी इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 जून रखी गई है जबकि एग्जाम का आयोजन जुलाई अगस्त 2024 में किया जाएगा।

SSC MTS Vacancy आवेदन शुल्क

एसएससी एमटीएस भर्ती में सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

SSC MTS Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती में उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक रखी गई है लेकिन कुछ पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष तक रखी गई है सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

SSC MTS Vacancy शैक्षणिक योग्यता

एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है।

SSC MTS Vacancy चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा लेकिन हवलदार पोस्ट के लिए आवेदन करने वालों को फिजिकल टेस्ट भी देना होगा।

SSC MTS Vacancy आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवारों को एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें सबसे पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन देख लेना है।

कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना है यदि आप पहली बार फॉर्म भर रहे हैं तो आपको पहले ओटीआर करना होगा इसके लिए आपको होम पेज पर रजिस्टर ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद पर्सनल डिटेल सेक्शन में पूछी गई जानकारी आपको भरनी है फिर ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर को ओटीपी से वेरीफाई करना है जिससे आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा।

इसके बाद आपको होम पेज पर लॉगिन ऑप्शन पर क्लिक करके लॉगिन कर लेना है इसके बाद मांगी गई जानकारी भर देंगे और वन टाइम रजिस्ट्रेशन पूरा कर लेंगे।

इसके बाद लॉगिन डैशबोर्ड में एसएससी एमटीएस के अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी है आवश्यक दस्तावेज, सिग्नेचर, फोटो अपलोड करने हैं अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है आवेदन फार्म को सबमिट करने के बाद इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

SSC MTS Vacancy Check

SSC MTS Vacancy का आधिकारिक नोटिफिकेशन वार्षिक कैलेंडर के अनुसार 7 मई को जारी होगा इसके बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे अभ्यर्थी लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं:

आवेदन फॉर्म शुरू: 7 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 6 जून 2024

शॉर्ट नोटिस: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT