SSC GD PET PST RESULT DATE: PET PST आयोजन की तिथि घोषित, जानिए कब घोषित होगा सीबीटी परीक्षा का परिणाम

 

SSC GD PET PST RESULT DATE: PET PST आयोजन की तिथि घोषित, जानिए कब घोषित होगा सीबीटी परीक्षा का परिणाम...

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा बीएसएफ सीआईएसएफ सीआरपीएफ सहित विभिन्न विभागों में सिपाही कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जा चुका हैं। और लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी भी कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in पर जारी कर दिया था। अब परीक्षा में शामिल उम्मीदवार को लिखित परीक्षा के परिणाम का बेसब्री से इंतजार था हालांकि केंद्रीय रीजन के कुछ केन्द्रों की परिक्षाएं रद्द हुई थी जिसे कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा दुबारा आयोजित कराई गई थी। अब सोशल मीडिया सहित सभी जगह पर एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसके अनुसार एसएससी जीडी का फिजिकल टेस्ट और अभिलेख परीक्षण का आयोजन 12 जून 2024 से 26 जून 2024 के मध्य आयोजित किया जाएगा हालांकि हमारी टीम इस नोटिस की पुष्टि नहीं करती है क्योंकि आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसी कोई भी नोटिस जारी नहीं की गई है उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहें और आधिकारिक नोटिस का इंतजार करें। 
कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल SSC GD CONSTABLE Answer Key के 26 हजार से अधिक पदों के सापेक्ष आनलाइन लिखित परीक्षा 20 फ़रवरी से 07 मार्च के मध्य आयोजित की गई जिसमें कुल 70 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए थे। हालांकि कुछ केन्द्रों की परिक्षाएं एसएससी को बाद में रद्द करनी पड़ी जिसको कर्मचारी चयन आयोग ने दुबारा 30 मार्च 2024 को आयोजित कराया। एसएससी ने परीक्षा रद्द होने का कारण टैक्निकल और सर्वर प्रॉब्लम बताया था अधिकतर केंद्रीय जोन के केंद्र की परीक्षा रद्द की गई थी। अब परीक्षा में शामिल उम्मीदवार को SSC GD Constable Answer key का बेसब्री से इंतज़ार है हमारी टीम को मिली जानकारी के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग एसएससी द्वारा आंसर की के लिए लिंक generate कर दी गई है। SSC GD Constable Answer key आज ही शाम 4 बजे एसएससी द्वारा लिंक एक्टिव कर दी जाएगी जिसके बाद उम्मीदवार आधिकरिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने उत्तर कुंजी का मिलान कर सकेंगे। 

क्या है पूरी खबर 

कर्मचारी चयन आयोग SSC द्वारा एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल 2024 की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था परीक्षाएं 20 फरवरी 2024 से सीबीटी मोड में प्रारंभ हुई थी जो की 7 मार्च 2024 तक आयोजित की गई हैं यह परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की गई है उम्मीदवारों को आंसर की का बेसब्री से इंतजार था अब कर्मचारी चयन आयोग एसएससी ने जीडी पदों के लिए लिखित परीक्षा का आंसर की का लिंक जारी कर दिया है उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से SSC GD CONSTABLE ANSWER KEY डाउनलोड कर सकेंगे 

SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 उम्र सीमा और महत्व पूर्ण तिथियां 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 23 वर्ष निर्धारित की गई थी हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई थी 

ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर 2023 से शुरू हुई थी 

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2023 निर्धारित थी 

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 1 जनवरी 2024 निर्धारित थी 

4 जनवरी 2024 से 6 जनवरी 2024 के मध्य आवेदन पत्र में हुई गलतियों में सुधार कर सकते थे। 

20 फरवरी 2024 से इन पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा प्रारंभ हुई थी 

विस्तृत एडमिट कार्ड उम्मीदवार की परीक्षा तिथि से 04 दिन पहले आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए गए थे। 

SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 के लिए चयन प्रक्रिया (लिखित परीक्षा)

एसएससी जीडी के SSC GD CONSTABLE EXAM 2024 ANSWER KEY पहले चरण में कंप्यूटर आधारित एक परीक्षा अयोजित हुई फरवरी में आयोजित होने वाली इस परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग के 20 प्रश्न जनरल नॉलेज एंड जनरल अवेयरनेस की 20 प्रश्न एलिमेंट्री मैथ के 20 प्रश्न और अंग्रेजी अथवा हिंदी में से किसी एक में आपको 20 प्रश्न से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT