Parivahan Vibhag Conductor Vacancy: परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती का 12वी पास के लिए 12286 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती का 12वीं पास के लिए 2286 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 18 मई तक भरे जाएंगे।

परिवहन विभाग के द्वारा कंडक्टर के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके तहत कुल 2286 पदों के लिए आवेदन फार्म मांगे गए हैं आवेदन फार्म 19 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 18 मई रखी गई है इसके लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

Parivahan Vibhag Conductor Vacancy

Parivahan Vibhag Conductor Vacancy

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 750 रुपए आवेदन शुल्क है जबकि अन्य वर्गों के लिए ₹500 आवेदन शुल्क है।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी और सभी वर्गों को सरकारी अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ में तकनीकी शिक्षा विभाग से 3 साल का डिप्लोमा, वैध मोटर वाहन ऑपरेटर लाइसेंस होना चाहिए।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

परिवहन विभाग कंडक्टर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन बोर्ड में आवेदन करना होगा इसके लिए डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध करवाया गया है जहां पर क्लिक करके आपको आवेदन फॉर्म कंप्लीट करना है।

इसके पश्चात आवेदन शुल्क का भुगतान करना है और फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंटआउट निकाल लेना है।

Parivahan Vibhag Conductor Vacancy Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

आवेदन फॉर्म शुरू: 19 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 18 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

परिवहन विभाग ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसमें 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए 12286 कंडक्टर पदों की भर्ती की गई है। यह भर्ती उन सभी युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है जो अपने करियर को सरकारी क्षेत्र में बनाना चाहते हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं और अपने जीवन को एक नई दिशा में ले जा सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए निर्धारित योग्यता और आयु सीमा होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरकर उसे ऑनलाइन जमा करना होगा और निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार चयन होगा। इस समय, आवेदन की अंतिम तिथि और प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

यह भर्ती उम्मीदवारों को सरकारी सेक्टर में रोजगार का एक सुनहरा अवसर प्रदान करती है। इसके साथ ही, यह उन युवाओं के लिए भी एक बड़ा कदम है जो अपने देश की सेवा करने के इरादे से आगे बढ़ना चाहते हैं। इसलिए, इस अवसर को सही तरीके से उपयोग करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT