Panchayat Vibhag Vacancy: Gram Panchayat Department में निकली 18570 पदों के लिए नई भर्ती, इनको मिलेगी सरकारी नौकरी

 Panchayat Vibhag Vacancy: ग्राम पंचायत विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन 16570 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिएआवेदन फार्म भी शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई तक रखी गई है। 

हाल ही में ग्राम पंचायत विभाग ने 16570 पदों के लिए नई भर्ती की घोषणा की है। इस भर्ती के अंतर्गत विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह अवसर उन सभी उम्मीदवारों के लिए सुनहरा है जो सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और ग्रामीण विकास में अपना योगदान देना चाहते हैं।

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं, जिनमें ग्राम सचिव, सहायक सचिव, पंचायत सहायक, और अन्य तकनीकी व गैर-तकनीकी पद शामिल हैं। पात्रता मानदंड, आयु सीमा, और शैक्षणिक योग्यता संबंधी जानकारी संबंधित विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी पाने का यह अवसर उन उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण है जो स्थायी और सुरक्षित रोजगार की तलाश में हैं। ग्राम पंचायत विभाग की इस भर्ती से न केवल रोजगार के नए अवसर खुलेंगे, बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान होगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन करें और भर्ती प्रक्रिया की सभी शर्तों और नियमों का पालन करें।

पंचायती राज विभाग भर्ती के लिए के प्रतीक्षा करने वाले बेरोजगार व्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है ग्राम पंचायत विभाग भर्ती का नोटिफिकेशनपंचायती राज विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी कर दिया गया है यह नोटिफिकेशन बेहतरीन पदों के लिए जारी किया गया है यानी यह टोटल 6570 पदों के लिए जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है यदि आप भी इस भर्ती में हिस्सा लेना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 29 मई तक रखी गई है इसीलिए जल्द से जल्द आवेदन फॉर्म सबमिट करें। 

Panchayat Vibhag Vacancy

Panchayat Vibhag Vacancy

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती आवेदन शुल्क 

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वालेसामान्य श्रेणी आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी ईबीसी श्रेणी, बीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु ₹500 आवेदन शुल्क लिया जाएगा इसके अलावा अन्य सभी श्रेणी के अभ्यर्थी है तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाए इसके अलावा आवेदन शुल्क के भुगतान को अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

Panchayat Vibhag Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमाएं किस वर्ष में अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष तक रखी गई है इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 मार्च 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा इसके अलावा सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। 

Panchayat Vibhag Vacancy शैक्षिक योग्यता

 ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम, एमकॉम या सीए इंटर पास होना चाहिए इसके अलावा इस अभ्यर्थी जिन्होंने इंटर पास कर रखे हैं उनको शैक्षणिक योग्यता के प्रमाण पत्र के आधार पर प्राथमिकता भी दी जाएगी।   

Panchayat Vibhag Vacancy चयन प्रक्रिया 

 ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा उसके बाद इंटरव्यू उसके बाद फाइनल मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

Panchayat Vibhag Vacancy आवेदन प्रक्रिया

ग्राम पंचायत विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विभाग द्वारा जारी की गई यदि सूचना को एक बार अवश्य चेक करें।   

उसके बाद नीचे दिए गए लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन करें उसके बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरे वह आवश्यक दस्तावेज को भी अपलोड करना ना भूले।

ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करते समय आपको एप्लीकेशन फीस का भी भुगतान करना होगा जिसे आप अपनी श्रेणी के अनुसार कर सकते हैं उसे भी आपको ऑनलाइन मोड में करना होगा। 

उसके बाद सफलतापूर्ण आवेदन फार्म भरे जाने के बाद आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें वह आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है ताकि भविष्य में काम आ सके। 

आवेदन शुरू होनेकी तिथि : 30 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि :29 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- 

https://state.bihar.gov.in/biharprd/cache/33/12-Apr-24/SHOW_DOCS/Detailed%20advertisement%20for%20the%20post%20of%20Accountant%20cum%20IT%20Assistant%20on%20outsourced%20basis.pdf

ऑनलाइन आवेदन- 

https://state.bihar.gov.in/

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT