Mega Job Fair: टाटा मोटर्स सहित 4 कंपनिया यहां लगाएंगी रोजगार मेला,4000 पदों पर होगी सीधी भर्ती

 


Mega Job Fair: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है 4 मई को रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है यह रोजगार मेला बेतिया बिहार की सरकारी आईटीआई कॉलेज के कैंपस मैं आयोजित किया जाएगा जॉब कैंप का आयोजन श्रम संसाधन विभाग और टाटा टेक्नोलॉजी के सहयोग से किया जा रहा है इस रोजगार मेले में आईटीआई डिग्री और12वीं की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्र भाग ले सकते हैं इस रोजगार मेले में देश की नामी कंपनियों द्वारा 400 पदों पर भर्ती की जाएगी।

भारतीय उद्योग क्षेत्र के लिए एक बड़ी खुशखबरी की खबर आई है। एक मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें टाटा मोटर्स सहित और 4 कंपनियों ने अपनी भर्तियाँ लगाने की घोषणा की है। इस मेले में कुल 400 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। यह उम्मीद की जा रही है कि इस आयोजन से बड़ी संख्या में युवा रोजगार पा सकेंगे और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सकेगा।

इस जॉब फेयर का आयोजन स्थानीय सरकार द्वारा किया जा रहा है और इसका उद्घाटन केंद्रीय कर्मचारी के द्वारा किया जाएगा। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य उद्योग क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को सुधारना है और युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करना है।

टाटा मोटर्स जैसी विश्वसनीय कंपनियों के साथ मिलकर ऐसे आयोजनों का आयोजन करना, न केवल रोजगार की स्थिति में सुधार करता है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी मजबूत करता है। आशा की जा रही है कि इस आयोजन से अनेकों युवा नौकरी के अवसरों को पाकर अपने सपनों को पूरा करेंगे।

Mega Job Fair

चार बड़ी कंपनियां करेंगी मेले में प्रतिभाग

4 मई 2024 को बेतिया के चेक पोस्ट स्थित सरकारी आईटीआई कॉलेज में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा इस रोजगार मेले में बड़ी कंपनियों जैसे टाटा मोटर्स, भारत बायोटेक, श्राईडर इलेक्ट्रिकल और फॉक्सकॉन जैसी बड़ी कंपनियां भाग ले रहे हैं रोजगार मेले में इंटरमीडिएट और आईटीआई की पढ़ाई पूरी कर चुके छात्रों को अच्छा सैलरी पैकेज के साथ रोजगार दिया जाएगा।

आईटीआई छात्र भी कर सकते हैं आवेदन

इस रोजगार मेले की खास बात यह है कि उन छात्रों को भी मौका दिया जा रहा है जो अभी आईटीआई में पढ़ रहे हैं आईटीआई में पढ़ने वाले सभी छात्र इस रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं ऐसे छात्र भी इस रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं जिन्होंने अभी-अभी आईटीआई में दाखिला लिया है ऐसे छात्र प्लेसमेंट लेकर 2 साल अप्रेंटिस के साथ डिप्लोमा की पढ़ाई भी पूरी कर सकते हैं उन्हें रोजगार के साथ डिप्लोमा सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

इतनी मिलेगी सैलरी

प्लेसमेंट सेल के अधिकारी अवनीश कुमार के अनुसार जॉब कैंप में 25 वर्ष तक के छात्र-छात्रा दोनों भाग ले सकते हैं ऐसे छात्र-छात्रा जो इस रोजगार मेले में सेलेक्ट किए जाएंगे उनका पद के अनुसार 15 से ₹20000 महीना सैलरी दी जाएगी इस रोजगार मेले की खास बात यह होगी कि आप जिस राज्य के हैं उस राज्य में पोस्टिंग ना देकर दूसरे राज्य में दी जाएगी।

जरूरी दस्तावेज

जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इस रोजगार मेले में शामिल होना चाहते हैं तो आधार कार्ड 10वीं 12वीं मार्कशीट आईटीआई डिप्लोमा प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज फोटो के साथ जब मिला आईटीआई कॉलेज कैंपस में सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक शामिल हो सकते हैं।


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT