LIC Insurance Agent Vacancy: LIC में 12वीं पास इंश्योरेंस एजेंट के 19000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

LIC Insurance Agent Vacancy: LIC ने 12वीं पास के लिए इंश्योरेंस एजेंट के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 21 मई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 रखी गई है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए इंश्योरेंस एजेंट के 19,000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों को इंश्योरेंस एजेंट के रूप में शामिल किया जाएगा, जिसमें उन्हें विभिन्न बीमा योजनाओं का प्रचार और बिक्री करनी होगी। इच्छुक उम्मीदवारों को न्यूनतम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है और वे निर्धारित आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा। चयन प्रक्रिया में शैक्षणिक योग्यता, साक्षात्कार और अन्य निर्धारित मानदंडों का मूल्यांकन किया जाएगा। एलआईसी की इस पहल से न केवल बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे, बल्कि बीमा क्षेत्र में भी नए उभरते हुए टैलेंट को पहचानने का मौका मिलेगा। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त करें और समय सीमा के भीतर आवेदन प्रक्रिया पूरी करें।

LIC Insurance Agent Vacancy

LIC Insurance Agent Vacancy

लाइफ इंश्योरेंस कारपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा इंश्योरेंस एजेंट के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो अभ्यर्थी इंश्योरेंस एजेंट पद के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं उन्हें ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा।

एलआईसी में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 21 मई से शुरू हो गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई तक रखी गई है एलआईसी द्वारा इंश्योरेंस एजेंट के 50 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी।

LIC Insurance Agent Vacancy आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी अभ्यर्थी निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

LIC Insurance Agent Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 25 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 21 मई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

LIC Insurance Agent Vacancy शैक्षणिक योग्यता

एलआईसी इंश्योरेंस एजेंट भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पास होना चाहिए।

LIC Insurance Agent Vacancy आवेदन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इसके लिए उम्मीदवारों को नेशनल करियर सर्विस की आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा सबसे पहले उम्मीदवार को नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी अच्छे से देख लेनी है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने हैं सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को सबमिट कर देना है और इसका प्रिंट आउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

LIC Insurance Agent Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 21 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

https://www.ncs.gov.in/Pages/ViewJobDetails.aspx?A=w1BcJXzB%2BW4%3D&U=&JSID=S%2FRJX4%2BHGAI%3D&RowId=S%2FRJX4%2BHGAI%3D&OJ=7k4L7QQ5IOM%3D

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

https://www.ncs.gov.in/Pages/ViewJobDetails.aspx?A=w1BcJXzB%2BW4%3D&U=&JSID=S%2FRJX4%2BHGAI%3D&RowId=S%2FRJX4%2BHGAI%3D&OJ=7k4L7QQ5IOM%3D

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT