Krishi Vibhag Vacancy: Krishi Vibhag में उद्यान अधिकारी के 21318 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी


कृषि विभाग में उद्यान अधिकारी के 11318 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 मई 2024 तक रखी गई है।

Krishi Vibhag Vacancy

Krishi Vibhag Vacancy

बीपीएससी ने ब्लॉक हॉर्टिकल्चर ऑफीसर (उद्यान अधिकारी) के 318 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को एक और अवसर दिया गया है इसके लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा 23 मई से शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 29 मई 2024 तक रखी गई है।

कृषि विभाग भर्ती आवेदन शुल्क Krishi Vibhag Vacancy Application Fee

इस भर्ती में सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को 750 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए रखा गया है उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं।

कृषि विभाग भर्ती आयु सीमा Krishi Vibhag Vacancy Age Limit

इस भर्ती में पुरुष अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 21 से 37 वर्ष और महिलाओं के लिए अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना एक अगस्त 2023 को आधार मानकर की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

कृषि विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता Krishi Vibhag Vacancy Educational Qualification

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बीएससी हॉर्टिकल्चर या एग्रीकल्चर में बीएससी स्नातक डिग्री होना चाहिए अभ्यर्थी शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से देख सकते हैं।

कृषि विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया Krishi Vibhag Vacancy Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, साक्षात्कार, डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा इसमें चयनित उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स वेतन स्तर-4 के तहत वेतनमान 25500 से 81100 रुपए दिया जाएगा।

कृषि विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया Krishi Vibhag Vacancy Application Process

बीपीएससी बीएचओ भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें आधिकारिक नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास उद्यान विज्ञान या कृषि विज्ञान में स्नातक डिग्री होनी चाहिए।

उम्मीदवार को अपनी पात्रता की जांच करने के बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करना है आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं और अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है इसके बाद आवेदन फार्म को सबमिट करना है एवं इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

Krishi Vibhag Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 29 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: 

https://www.bpsc.bih.nic.in/Notices/NB-2024-02-23-17.pdf

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT