ITBP Bharti: ITBP Bharti का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास


 यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आईटीबीपी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 मई तक रखी गई है।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस फोर्स भर्ती के लिए इंतजार कर रहे बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में आईटीबीपी में असिस्टेंट कमांडेंट के 58 पदों के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस नोटिफिकेशन को यूपीएससी की ओर से जारी किया गया है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की आखिरी तिथि 14 मई तक रखी गई है। 

ITBP Bharti

ITBP Bharti

आइटीबीपी भर्ती आवेदन शुल्क 

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी अन्य पिछड़ी श्रेणी के अभ्यर्थियों को ₹200 आवेदन सुलक देना होगा इसके अलावा ने सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क के भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

आइटीबीपी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष से अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है इसके अलावा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना को 1 अगस्त 2024 को आधार मानकर ज्ञात किया जाएगा साथ ही सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों को दी जाएगी। 

आइटीबीपी भर्ती शैक्षिक योग्यता

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक पास होनी चाहिए। 

आइटीबीपी भर्ती चयन प्रक्रिया 

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा फिजिकल टेस्ट मेडिकल एग्जामिनेशन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वह इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। 

आइटीबीपी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आइटीबीपी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने से पहले यूपीएससी की ओर से जारी की आधिकारिक नोटिफिकेशन को एक बार अवश्य चेक करें।

उसके बाद नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन को ओपन करेंवह आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरें वह अपने आवश्यक डॉक्यूमेंट फोटो सिग्नेचर आदि को अपलोड करें।

आवेदन फार्म सफलतापूर्ण कंप्लीट होने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें वह आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करें। 

ITBP Bharti Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 26 अप्रैल 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 14 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

1. ITBP (भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस) भर्ती के लिए बंपर पदों की घोषणा की गई है।

2. नोटिफिकेशन में बताया गया है कि योग्यता केवल 12वीं पास होनी चाहिए।

3. इस भर्ती में अनेक पदों पर आवेदन की संभावना है।

4. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं।

5. आवेदन की अंतिम तिथि और अन्य महत्वपूर्ण तिथियों के लिए नोटिफिकेशन पढ़ें।

6. सभी योग्य उम्मीदवारों को योग्यता, उम्र और अन्य शर्तों को पूरा करना होगा।

7. चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा, शारीरिक मानक परीक्षण, और साक्षात्कार शामिल हो सकते हैं।

8. उम्मीदवारों को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट रहने की सलाह दी जाती है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT