Conductor Vacancy 2024: Conductor के पदों पर 12वी पास के लिए निकली नई भर्ती, हर महीने मिलेंगे 19000 रुपए

सरकार के द्वारा देश भर में आम नागरिकों के लिए कई प्रकार की सुविधा दी जा रही है ताकि उनके समय की बचत हो सके एवं उनके लिए सहायता हो सके। इसी क्रम में यातायात विभाग के द्वारा आवागमन के क्षेत्र में भी काफी सुधार किया जा चुका है।

पिछले समय की तुलना में अब देश के सभी राज्यों के व्यक्तियों के लिए यातायात विभाग के द्वारा सरकारी वाहनों को शुरू कर दिया गया है ताकि सभी आम व्यक्तियों के लिए आने-जाने में सुविधा हो। इसी सरकारी वाहनों को संचालित करने के लिए कई कर्मचारियों की आवश्यकता होती है।

जो व्यक्ति यातायात विभाग में सेवा देने की सोच रहे हैं तथा सरकारी वाहनों में विभिन्न कर्मचारी के पद पर नियुक्त होना चाहते हैं उनके लिए जारी कार्रवाई के कंडक्टर वैकेंसी के अंतर्गत अच्छा मौका दिया जाने वाला है।

Conductor Vacancy 2024

Conductor Vacancy 2024

Conductor Vacancy 2024 के लिए यातायात विभाग के द्वारा आधिकारिक सूचना दी जा चुकी है जिसके अंतर्गत इन पदों के लिए 2286 उम्मीदवारों को चयनित किया जाना है। कंडक्टर भर्ती के अंतर्गत सभी उम्मीदवारों के लिए उनके अनुभव एवं योग्यता के आधार पर ही चुना जाएगा।

जो अभ्यर्थी इस भर्ती का इंतजार पिछले समय से कर रहे थे उनके लिए अपना आवेदन भर्ती के अंतर्गत जरूर देना चाहिए। अगर उनका सिलेक्शन इस भर्ती के अंतर्गत किया जाता है तो उनके लिए अच्छे वेतनमान के आधार पर रोजगार दिया जाएगा।

Conductor Vacancy 2024 नोटिफिकेशन

कंडक्टर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को अप्रैल में है नहीं जारी करवा दिया गया था जिसके अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया को 19 अप्रैल 2024 से लगातार पूरा किया जा रहा है। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत से अब तक कई उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा कर चुके हैं।

जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं उनके लिए बता दें कि आपके लिए 18 मई 2024 तक किसी भी हाल में अपना आवेदन भरना आवश्यक होगा क्योंकि यह भर्ती के आवेदन की अंतिम तारीख है। अंतिम तिथि के बाद आवेदन की लिंक को असक्रिय कर दिया जाएगा।

Conductor Vacancy 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता

अगर आप कंडक्टर भर्ती 2024 के अंतर्गत आप अपना आवेदन पत्र जमा करने के लिए जा रहे हैं तो आपके लिए शैक्षिक योग्यता संबंधी जानकारी भी जान लेनी चाहिए। इस भर्ती में केवल उन्हीं अभ्यर्थियों के लिए लिया जा रहा है जिन्होंने अपनी 12 वी की परीक्षा को पूरा कर लिया है।

उम्मीदवारों के लिए अपनी 12 वी कक्षा के आधार पर सरकारी विभाग में रोजगार प्राप्त करने का यह बहुत ही अच्छा अवसर तथा अगर आप इस कार्य में कुशल है तथा आपके पास संबंधित दस्तावेज उपलब्ध है तो आप आसानी से अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।

Conductor Vacancy 2024 हेतु आवश्यक दस्तावेज

इस भर्ती में मुख्य योग्यताओं के साथ उम्मीदवार के दस्तावेज मुख्य रूप से आवश्यक है क्योंकि आवेदन प्रक्रिया के साथ आपके लिए इन दस्तावेजों को जमा करना अनिवार्य होगा अन्यथा आपका आवेदन स्वीकृत नहीं किया जाएगा।

आधार कार्ड

पैन कार्ड

कक्षा 12वी की अंकसूची

ड्राइविंग लाइसेंस

आय निवास प्रमाण पत्र

जाति प्रमाण पत्र

बैंक का खाता

पासवर्ड साइज फोटो

मोबाइल नंबर इत्यादि।

Conductor Vacancy 2024 के लिए आयु सीमा

कंडक्टर भर्ती के अंतर्गत केवल निश्चित आयु सीमा के उम्मीदवारों के लिए ही लिया जाना है। जिसके अंतर्गत निर्धारित करवाएंगे आयु सीमा न्यूनतम तौर पर 18 वर्ष या उससे अधिक है। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा की बात करें तो जो अभ्यर्थी 35 वर्ष के हैं या उसे काम है वह सभी अन्य पात्रताओं के आधार पर कंडक्टर भर्ती में शामिल हो सकते हैं।

Conductor Vacancy 2024 के लिए आवेदन शुल्क

कंडक्टर भर्ती में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा करने के लिए सभी श्रेणियां के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना अनिवार्य होगा। लागू करवाया गया यह आवेदन शुल्क सभी श्रेणियां के लिए एक समान ही है जिसके अंतर्गत सभी उम्मीदवारों के लिए ₹500 के आवेदन शुल्क को जमा करना होगा।

कंडक्टर भर्ती नोटिफिकेशन: Click Here

कंडक्टर भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

कंडक्टर भर्ती में आवेदन करने के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना होगा।

ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर जाएं तथा नोटिफिकेशन की लिंक पर क्लिक करके उसे प्राप्त करें।

आपके लिए नोटिफिकेशन में महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़ना होगा एवं रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करना होगा।

लिंक पर क्लिक करते ही आपके लिए एप्लीकेशन फॉर्म उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

एप्लीकेशन फॉर्म में कैंडिडेट की पूरी जानकारी ध्यानपूर्वक भरे।

अब आपके लिए संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज अपलोड करने होंगे एवं लागू किया गया आवेदनशुल्क जमा करना होगा।

प्रक्रिया पूरी हो जाने पर अंत में अपने आवेदन पत्र को सबमिट कर दें एवं प्रिंट आउट निकाल ले।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT