CBI Vacancy: Central Bureau of Investigation Recruitment का नोटिफिकेशन बिना परीक्षा जारी, आवेदन फार्म शुरू


  Central Bureau of Investigation Recruitment का नोटिफिकेशन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया हैजारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 20 अप्रैल से शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 मई तक रखी गई है।

CBI भर्ती के लिए एक नया मौका! केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिना परीक्षा के भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें आवेदकों को लिखित परीक्षा के बजाय अन्य मान्यता प्राप्त प्रक्रिया के माध्यम से चयन किया जाएगा। इस समाचार ने उम्मीदवारों में उत्साह और उत्साह भर दिया है।

यह नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी गई है। आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 13 मई तक आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए है जो केंद्रीय जांच एजेंसी में अपना करियर बनाने की इच्छा रखते हैं और उनके पास उपयुक्त योग्यता है।

Central Bureau of Investigation Recruitment के लिए प्रतीक्षा करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है हाल ही में सीबीआई ने अपने आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म भी शुरू कर दिए हैं जिसके लिए अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन की अंतिम तिथि 4 मई तक रखी गई है इसके साथी इस इस भर्ती में किसी भी प्रकार की परीक्षा आयोजित नहीं होगी। 

CBI Vacancy

CBI Vacancy

Central Bureau of Investigation Recruitment आवेदन शुल्क 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा या नहीं इसमें आप बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Central Bureau of Investigation Recruitment आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है जिसके डिटेल जानकारी आप नोटिफिकेशन में देख सकते हैं जिसका डायरेक्ट लिंक इस लेख के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं। 

Central Bureau of Investigation Recruitment शैक्षिक योग्यता

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसीलिए शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी हुई विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें। 

Central Bureau of Investigation Recruitment चयन प्रक्रिया 

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा किया जाएगा इसमें किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं होगी।

Central Bureau of Investigation Recruitment आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑफलाइन आवेदन फॉर्मकरने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है जिसका डायरेक्ट लिंक हम नीचे दे रहे हैं।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म को डाउनलोड करने के बाद आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को ठीक से भरना है।  

ऑफलाइन आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरने के बाद आवेदन फार्म को उचित प्रकार के लिफाफे में डालकर विभाग द्वारा दिए गए एड्रेस पर निर्धारित समय तिथि से पहले भेजना है। 

CBI Vacancy Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

आवेदन फार्म शुरू: 20 अप्रैल 2024 

आवेदन की अंतिम तिथि: 4 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

https://cbi.gov.in/assets/files/vacancy/139907495Scan.pdf

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT