CBI Watchmen Vacancy: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती का 7वीं पास नोटिफिकेशन जारी


 सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में चौकीदार की भर्ती

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 7वीं पास उम्मीदवारों के लिए चौकीदार पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती विभिन्न शाखाओं और कार्यालयों में सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना में दिए गए निर्देशों का पालन कर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया और अंतिम तिथि

अधिसूचना के अनुसार, आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी। उम्मीदवारों को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन फॉर्म भरना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून 2024 निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम तिथि से पहले ही अपने आवेदन जमा कर दें ताकि किसी प्रकार की तकनीकी समस्या का सामना न करना पड़े।

योग्यता और चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए उम्मीदवारों का न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 7वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ ही, उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा शामिल होगी। सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और चिकित्सा परीक्षण के बाद नियुक्ति दी जाएगी।

रोजगार के अवसर

यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो कम शैक्षणिक योग्यता के बावजूद सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी मिलने से न केवल उनके आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, बल्कि समाज में भी उनकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उम्मीदवारों को इस अवसर का लाभ उठाने के लिए समय पर आवेदन करने की सलाह दी जाती है।

CBI Watchmen Vacancy

CBI Watchmen Vacancy

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने वॉचमैन, गार्डनर, अटेंडर और कार्यालय सहायक के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है इस भर्ती के लिए सातवीं पास उम्मीदवार ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और अंतिम तिथि 31 मई 2024 तक रखी गई है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा यानी उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार के न्यूनतम आयु 22 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना 31 मई 2024 को आधार मानकर की जाएगी जबकि आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में वॉचमैन गार्डनर पद के लिए योग्यता 7वीं पास, अटेंडर के लिए 10वीं पास और कार्यालय सहायक के लिए स्नातक एवं कंप्यूटर का ज्ञान रखी गई है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के आधार पर किया जाएगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सीबीआई बैंक भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले नोटिफिकेशन पूरा देख लेना है।

आवेदन फॉर्म को A4 कागज पर प्रिंट करना है इसके बाद आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके साथ में लगाने हैं इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए गए एड्रेस पर भेज देना है।

CBI Watchmen Vacancy Check

आवेदन की अंतिम तिथि: 31 मई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: 

https://drive.google.com/file/d/1gUk9MIVT7whIZzMrC0GM2dmb1CQHzkNY/view

आवेदन फॉर्म

https://drive.google.com/file/d/1hcqxF1lml_YQwZswe4er0Zf5qq5gTY0e/view

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा 7वीं पास उम्मीदवारों के लिए चौकीदार पद पर भर्ती की यह पहल रोजगार के नए अवसर प्रदान करती है। इस भर्ती से उम्मीदवारों को सरकारी नौकरी पाने का मौका मिलेगा और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इच्छुक उम्मीदवारों को समय पर आवेदन करने और सभी निर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है, ताकि वे इस सुनहरे अवसर का पूरा लाभ उठा सकें।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT