Bihar Police Exam Date Jari: अगस्त माह में आयोजित होगी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, देखिये नोटिस


Bihar Police Exam Date Jari: अगस्त माह में आयोजित होगी बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा, देखिये नोटिस...

केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती)बिहार पुलिस में 'सिपाही' के रिक्त 21,391 पदों पर चयन हेतु अभ्यर्थियों की परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 7 अगस्त 2024, 11 अगस्त 2024, 18 अगस्त 2024, 21 अगस्त 2024, 25 अगस्त 2024, 28 अगस्त 2024 और 31 अगस्त 2024 को एक पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। 

बिहार मद्य निषेध दरोगा पदों पर परीक्षा हो चुकी है आयोजित 

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा द्वारा बिहार दरोगा भर्ती मद्य निषेध परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि जारी कर दी गई है उम्मीदवार को इस भर्ती के लिए परीक्षा तिथि का इंतजार था भर्ती परीक्षा 2023 की परीक्षा तिथि जारी कर दी गई है जिसके एडमिट कार्ड 11 फरवरी 2024 आज जारी कर दिए गए हैं उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड देख सकते है 

मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग में अवर निरीक्षक मद्य निषेध (SI) पदों के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा 28 जनवरी 2024 को एक पाली में आयोजित की जाएगी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग अवर सहायक मद्य निषेध एवं निगरानी विभाग बिहार सरकार में अवर निरीक्षक मद्य निषेध की प्रारंभिक लिखित परीक्षा 28 जनवरी 2024 दिन रविवार को बिहार के विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएगी बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा बिहार मद्य निषेध दरोगा भर्ती परीक्षा के लिए ई प्रवेश पत्र 11 जनवरी 2024 आज जारी कर दिए गए हैं आधिकारिक  प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए उम्मीदवार ई प्रवेश पत्र बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.bpssc.bih.nic.in डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल सकते हैं उम्मीदवार एडमिट कार्ड की मूल कॉपी के साथ-साथ परीक्षा में शामिल होने के लिए एक मूल पहचान पत्र जैसे की ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड पैन कार्ड इनमें से कोई एक और अपने साथ काला बॉल पॉइंट पेन लेकर निर्धारित परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय पर पहुंचेंगे अपेक्षा की जाती है की परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से एक घंटा पहले पहुंचे यह परीक्षा ऑफलाइन ओएमआर बेस्ड होगी

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा इन पदों के लिए आवेदन सितंबर माह 2023 में लिए गए थे आवेदन प्रक्रिया अक्टूबर माह 2023 में पूरी कर ली गई थी इसके पश्चात उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि का इंतजार था अब बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा मद्य निषेध दरोगा भर्ती परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड तिथि जारी कर दिया गया है 

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित कराए जाने वाली परीक्षा जैसे कि आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदो के सापेक्ष भर्ती परीक्षा, एएसआई भर्ती, दारोगा एसआई भर्ती रेडियो ऑपरेटर प्रधान परिचालक सहित सहायक परिचालक के लिए ऑनलाइन और आफलाइन परीक्षा हेतु परीक्षा केंद्र की सूची उपलब्ध कराए जाने के सम्बंध में सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं। क्यूंकि कुछ भर्ती ऑफलाइन ओएमआर बेस्ड और कुछ परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड आयोजित कराने की तैयारी है। और उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड UPPBPB लोकसभा चुनाव के तुरंत बाद ही यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की रद्द हुई परीक्षा आयोजित करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी परीक्षा रद्द करते समय 6 माह के भीतर दुबारा परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की थी। परीक्षा रद्द होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को भी हटाया गया था। और नए अध्यक्ष की नियुक्ति की गई थी। 

क्या है पूरी खबर 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल UP POLICE CONSTABLE RE EXAM  भर्ती परीक्षा 17 फरवरी 2024 दिन शनिवार और 18 फरवरी 2024 दिन रविवार को प्रदेश की 75 जिलों में दो दिन चार पालियों में आयोजित की गई थी। परीक्षा समाप्त होने के बाद पेपर लीक की खबरें वायरल होने लगी जिसके पश्चात अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया और ट्विटर पर यूपी  पी पेपर लीक ट्रेंड करने लगा इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मुद्दे को संज्ञान में लेते हुए इस भर्ती परीक्षा को रद्द करने का आदेश जारी किया और 6 महीने के भीतर पुनः परीक्षा आयोजित करने का निर्देश भी दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आरक्षी नागरिक उत्तर प्रदेश पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती 2023 के अन्तर्गत दिनांक 17 फरवरी 2024 एवं 18 फरवरी 2024 को आयोजित ऑफलाइन परीक्षा के अन्तर्गत सभी पालियों की निरस्त हुई परीक्षा के पुनः अयोजन के संबन्ध में सूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जा सकती है। 

सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस के अनुसार निरस्त हुई परीक्षा का पुनः आयोजन अब दिनांक 13 जुलाई 2024 दिन शनिवार और 14 जुलाई 2024 दिन रविवार को दो दिन चार पालियों मे री एक्जाम आयोजित किया जाना संभावित हैं। 

क्या है वायरल नोटिस की सच्चाई

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड UPPBPB द्वारा ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है जिसमे भर्ती बोर्ड ने बताया कि अभी परीक्षा की नई तिथि घोषित नहीं की गई है।  जल्द ही बैठक कर इस पर निर्णय लिया जाएगा और नई तिथि आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सभी जिला अधिकारियों से परीक्षा केंद्र की जानकारी भी मांग ली गई है सरकारी स्कूलों को ही परीक्षा केंद्र बनाने की योजना है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे। 


Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT