Army TES Vacancy: इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती का बंपर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास

इंडियन आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 12वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फार्म 13 मई से शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 जून तक रखी गई है।

इंडियन आर्मी भर्ती के लिए शामिल होने वाले बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए बहुत ही अच्छी और गुड न्यूज़ है हाल ही में इंडियन आर्मी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से टेक्निकल एंट्री स्कीम के तहत 12वीं पास युवाओं के लिए नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में रखी गई है ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 मई से शुरू होगी इसके लिए आवेदन की आखिरी तिथि 13 जून तक निर्धारित की गई है। 

Army TES Vacancy

Army TES Vacancy

Army TES Vacancy आवेदन शुल्क 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों तो किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Army TES Vacancy आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा साड़ी 16.5 वर्ष वह अधिकतम आयु सीमा साडे 19.5 वर्ष तक रखी गई है। 

Army TES Vacancy शैक्षिक योग्यता

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60% अंकों के साथ पीसीएम में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा जेईई (मेन्स) 2024 में उपस्थित हुए होना चाहिए। 

Army TES Vacancy चयन प्रक्रिया 

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन आवेदन के बाद सूरत लिस्ट करके इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा उसके बाद दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल जांच की जाएगी। 

Army TES Vacancy आवेदन प्रक्रिया

इंडियन आर्मी टीईएस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन का डायरेक्ट लिंक इसलिए के माध्यम से नीचे उपलब्ध करवा रहे हैं जहां से आप ऑनलाइन आवेदन फार्म को ओपन कर सकते हैं।   

जैसे ही ऑनलाइन आवेदन फॉर्मओपन होगा उस के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसे ठीक तरीके से भरना है उसके बाद योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल आदि को अपलोड कर देना है।

इस प्रकार आप आवेदन फार्म को फाइनल सबमिट करके आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल सकते हैं जिसको आप भविष्य में काम में ले सकते हैं। 

Army TES Vacancy Check

Join WhatsApp Group

Join Now

Join Telegram Group

Join Now

आवेदन शुरू होने की तिथि: 13 मई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि : 13 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन:- डाउनलोड करें 

ऑनलाइन आवेदन – यहां से करें

1. इंडियन आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) के तहत बंपर पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

2. इस भर्ती के लिए योग्यता का मानदंड निर्धारित किया गया है - उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा में विज्ञान से पास होना चाहिए।

3. आवेदन की प्रक्रिया इंटरनेट के माध्यम से ऑनलाइन होगी, जिसका अधिकारिक वेबसाइट पर विवरण उपलब्ध होगा।

4. भर्ती के लिए उम्मीदवारों को फिजिकल एवं मेडिकल टेस्ट के लिए भी तैयार रहना होगा।

5. योग्य उम्मीदवारों का चयन सेना के विभिन्न टेक्निकल शाखाओं में नियुक्ति के आधार पर होगा।

6. आवेदन की अंतिम तिथि और अन्य महत्वपूर्ण तिथियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन पढ़ना चाहिए।

7. इस अवसर को देखते हुए, युवाओं को अपने सपनों को पूरा करने का एक सुनहरा मौका मिल रहा है।

8. उम्मीदवारों से सुनिश्चित किया जाता है कि वे नोटिफिकेशन के सभी निर्देशों का पालन करें और आवेदन प्रक्रिया को सही ढंग से पूरा करें।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT